VASTU

घर में रखी टूटी थाली बढ़ाती है कर्ज का बोझ, जानें और भी Vastu Tips

वास्तु शास्‍त्र के मुताबिक घर में रखीं कुछ खास चीजें यदि टूटी हुईं हों तो वे आपको आर्थिक तंगी में ढकेल सकती हैं, लिहाजा इन्‍हें तुरंत हटा देना चाहिए.

नई दिल्‍ली: घर का यदि वास्तु गलत हो तो जिंदगी में परेशानियां बनी रहती हैं. लिहाजा सुख-संपत्ति, स्‍वास्‍थ्‍य के लिए घर की सही बनावट और उनमें रखी चीजों का सही होना बहुत जरूरी है. घर के निर्माण के समय तो लोग वास्‍तु (Vastu) विशेषज्ञ से सलाह ले लेते हैं लेकिन बाद में घर में कई ऐसी चीजें रख लेते हैं कि जिनके कारण समस्‍याएं बिन बुलाए मेहमान की तरह चली आती हैं. लिहाजा घर में रहने वाले लोग कभी सुखी नहीं रह पाते. इसके अलावा वास्‍तु दोष पैदा होने से घर में पैदा हुई नकारात्‍मक ऊर्जा बीमारियों, गरीबी, नुकसान, असफलता का कारण बनती है. लिहाजा आज ही चैक करें कि कहीं आपके घर में भी तो यह चीजें नहीं हैं. 

टूटी थालियों से बढ़ता है कर्ज 

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार घर में टूटी थाली (Thaali) का होना बहुत नुकसानदेह होता है. घर में कभी टूटी हुई या दरार वाली थाली नहीं रखनी चाहिए. ऐसी थालियों में खुद खाना खाने से या किसी और को खिलाने से घर के सदस्‍यों पर कर्ज बढ़ता है. साथ ही घर में किसी न किसी तरह की आर्थिक समस्‍याएं बनी रहती हैं. 

टूटा बेड बढ़ाता है परेशानी 

यदि घर में कोई बेड (Bed) टूटा हुआ है, तो यह आपकी परेशानियों को खत्‍म नहीं होने देगा. वास्तु शास्‍त्र के अनुसार घर में कभी भी टूटा बेड नहीं रखना चाहिए. साथ ही घर की दक्षिणी दीवार पर कभी कोई आइना नहीं लगाना चाहिए, इससे घर की महिलाएं दुखी रहती हैं. हो सके तो घर की उत्तर दिशा में आठ कोने वाला आइना जरूर लगाएं. इससे घर में समस्याएं नहीं आतीं और कामों में शुभ फल की प्राप्ति होती है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top