MUST KNOW

SBI new timing: बदल गया SBI के खुलने और बंद होने का समय, बैंक जाने से पहले जानें डिटेल

SBI new timing: कोरोना वायरस संक्रमण से ग्राहकों और कर्मचारियों को बचाने के लिए देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (State Bnak of India) लगातार कदम उठा रहा है. इसी कड़ी में बैंक ने अब ब्रांच खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया है. साथ ही बैंक अब चुनिंदा काम ही करेगा.

बहुत जरूरी हो तभी जाएं बैंक (Go only when necessary work)

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैंक ग्राहक बहुत जरूरी काम के लिए ही ब्रांच जाएं. साथ, ही वे 31 मई तक सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच ही ब्रांच में पहुंचे क्योंकि बैंक शाखा 2 बजे तक बंद हो जाएंगे. 

बैंक खुलने का समय बदला (Bank opening hours changed)

SBI की ब्रांच अब सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगी. साथी ही नए नोटिफिकेशन में साफ तौर से कहा गया है बैंक के प्रशासनिक कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ सदस्यों के साथ पहले की तरह पूरे बैंकिंग कार्य अवधि में कार्यरत रहेंगे.

बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री (No entery without a mask)

बैंक शाखा में जाने वाले ग्राहक मास्क लगाकर जरूर आएं वरना उन्हें एंट्री करने नहीं दी जाएगी. यही नहीं, अब एसबीआई की ओर से जारी Twitter पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक में अब सिर्फ 4 काम ही होंगे.

(1) कैश जमा करना और निकालना

(2) चेक से जुड़े काम

(3) डीडी यानी डिमांड ड्राफ्ट/RTGS/NEFT से जुड़े काम

(4) गवर्मेंट चालान 

बैंक की फोन सर्विस का करें इस्तेमाल (Use bank’s phone service)

SBI के ग्राहक फोन बैंकिंग सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए के पहले रजिस्ट्रेशन कराना होता है. इसके बाद पासवर्ड बनाना होता है, ग्राहक संपर्क केंद्र के माध्यम से फोन पर बैंक खाते से जुड़ी जानकारी पा सकते हैं. वहीं चेक बुक मंगाने का काम भी अब घर बैठे किया जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top