West Bengal

कोरोना पर पीएम की बैठक पर ममता का आरोप- मुझे बोलने का मौका नहीं दिया गया, कठपुतली की तरह बैठे रहे मुख्यमंत्री

कोलकाता, राज्य ब्यूरो कोरोना संकट के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और 54 जिलाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुईं। हालांकि बैठक के तुरंत बाद ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। ममता ने आरोप लगाया कि बैठक में सिर्फ भाजपा के कुछ मुख्यमंत्रियों ने अपनी बात रखी। बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री चुपचाप बैठे रहे। यहां तक कि मैं भी नहीं बोल पाई।

ममता ने कहा कि उन्होंने अपने डीएम को इसलिए नहीं भेजा कि वह खुद ही दवाओं और टीकाकरण की मांग रखेंगी, लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। बोलने का मौका नहीं मिलने से भड़कीं ममता ने यह भी कहा कि् हमारा अपमान किया गया है।

ममता ने कहा, बैठक के बाद कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपमानित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री ने मीटिंग के लिए मुख्यमंत्रियों को बुलाया, लेकिन इस दौरान वह कुठपुतली की तरह बैठे रहे और किसी को भी बोलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा, संघीय ढांचे के लिए यह दुखद है कि मुख्यमंत्री को आधिकारिक रूप से आमंत्रित किए जाने के बावजूद बोलने नहीं दिया गया।

10 राज्यों के मुख्यमंत्री और 54 जिलाधिकारी भी शामिल

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कोरोना के हालात को लेकर आज एक बार फिर उच्चस्तरीय बैठक की है। बैठक में देश के 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और उन राज्यों के 54 जिलाधिकारी भी शामिल थे , जिनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने संवाद किया । यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू हुई । पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहली बार शामिल हुई थीं । पीएम मोदी को  आज 10 राज्यों-छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पुडुचेरी, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के जिलाधिकारियों और फील्ड अधिकारियों के साथ बातचीत करनी थी।

बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जुबानी जंग

हाल में बंगाल में विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान जुबानी जंग व कटुता के बाद यह पहला मौका था  जब ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी आमने-सामने थे। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर में पीएम मोदी की ओर से बुलाई गई किसी भी बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थीं, लेकिन पहली बार ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल हुई थीं।  बैठक में ममता के अलावा राज्य के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव के साथ नौ जिलों के डीएम भी वर्चुअली हिस्सा लिए थे । इससे पहले बंगाल में प्रचंड जीत के बाद पांच मई को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद से ममता प्रधानमंत्री को कोरोना वायरस को लेकर ताबड़तोड़ पत्र लिख चुकी हैं।

ऐसा माना जा रहा था कि जब ममता जब प्रधानमंत्री के साथ आज आमने-सामने होंगी तब वह क्या क्या मुद्दा उठाती है, इस पर सभी की नजरे बनी हुई थी, इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले दिनों नौ राज्यों के 46 जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा ले चुके हैं। गुरुवार को कोरोना पर आयोजित बैठक में बंगाल के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओड़िसा, केरल, हरियाणा और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी शामिल हुए थे ।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर बरपाया हुआ है। इस बीच देश में तीसरी लहर के आने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में सभी राज्यों ने कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top