Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कब से खुलेंगी शराब की दुकानें, आबकारी मंत्री ने दिया दिल खुश करने वाला जवाब

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ के शराब के शौकीन लोगों को यह खबर निराश कर सकती है. प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल शराब दुकानें नहीं खुलेंगी. सिर्फ ऑनलाइन ऑर्डर के बाद ही शराब घर पहुंचेगी. आबकारी मंत्री ने कहा कि लोगों का स्वास्थ्य ही हमारी पहली प्राथमिकता है. हालांकि सरकार ने दुकानों का से शराब लेने का रास्ता भी खुला रखा है, लेकिन शर्त यह है कि बुकिंग ऑनलाइन ही करना होगी. 

आपको बता दें कि 30 मई के बाद शराब दुकान खोले जाने की अटकलों के बीच आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बयान आया है. आबकारी मंत्री का कहना है कि फिलहाल आम जनता का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है. ऐसे में शराब दुकान खोले जाने पर कोई विचार नहीं चल रहा है. फिलहाल दुकानें ना खोलकर ऑनलाइन डिलीवरी की ही व्यवस्था रखी जाएगी. 

ऑनलाइन डिलीवरी न होने पर
जिन्होंने ऐप के जरिये खरीदी की है उन्हें ओटीपी दिखाने पर दुकान से शराब मिलेगी. होम डिलीवरी में लगातार हो रही देरी और दुकानों पर ग्राहकों के आने के बाद विभाग ने फैसला लिया है. हालांकि होम डिलीवरी भी जारी रहेगी. नए आदेश के तहत शराब दुकानों से भी ग्राहक बोतल ले सकेंगे, मगर बुकिंग ऑनलाइन ही होगी. इसके लिए दुकानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का जिम्मा दुकान के सुपरवाइजर का होगा.

अभी कैसे खरीदी जा रही है शराब
आपको बता दें कि शराब की खपत और आमदनी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने लोगों को ऑनलाइन शराब खरीदने की छूट दी थी. इसके लिए बाकायदा ऐप जारी किया गया है. प्रदेश के लोग उसी के जरिए शराब खरीद रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top