NEWS

जब तक रहेगा कोरोना संकट तब तक मिलेगा फ्री रिचार्ज, फायदे ही फायदे

कोरोना वायरस महामारी के समय में देश स्वास्थ्य स्तर के साथ-साथ आर्थिक स्तर पर भी जूझ रहा है। ऐसे में देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों Airtel, Jio, BSNL और Vodafone Idea ने कोविड-19 रिलीफ ऑफर के तहत पर अपने लो-इनकम ग्रुप यूजर्स के लिए खास ऑफर्स की पेशकश की है। महामारी की इस स्थिति में लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो ऐसे में रिचार्ज करवाना उनके लिए मुमकिन नहीं होगा मगर इस स्थिति में जरूरी कार्यों के लिए आपस में जुड़े रहना भी काफी अहम है। इस जरूरत को पहचानते हुए ये कंपनियां सामने आई हैं और लो-इनकम ग्रुप के यूजर्स को फ्री रिचार्ज और अन्य फायदे मुहैया करवा रही हैं।

BSNL अपने यूजर्स के प्लान की वैधता को 31 मई तक बढ़ा रही है, जिसमें उन्हें मुफ्त इनकमिंग कॉल का लाभ मिलेगा और साथ ही साथ आउटगोइंग कॉल के लिए मुफ्त 100 मिनट्स भी दिए जा रहे हैं। Jio की बात करें तो वह अपने यूजर्स को फ्री कॉलिंग के लिए 300 मिनट्स दे रही है। वहीं, Jio ने अपने यूजर्स के लिए दो प्रीपेड प्लान की भी पेश की है जो कि उसके JioPhone यूजर्स के लिए हैं। Airtel ने अपने यूजर्स के लिए 49 रुपये का फ्री प्रीपेड प्लान पेश किया है और साथ ही साथ 79 रुपये का प्रीपेड प्लान दिया है, जिसमें डबल फायदे दिए जा रहे हैं। Vodafone Idea ने अपने यूजर्स के लिए 49 रुपये का फ्री प्रीपेड प्लान पेश किया है और साथ ही साथ 79 रुपये का प्रीपेड प्लान दिया है, जिसमें डबल फायदे दिए जा रहे हैं।

Read More:-LPG से जुड़ा Business शुरू करना चाहते हैं तो मिलेगी सरकार से मदद, जानिए पूरी डिटेल यहां

BSNL ऑफर:

सरकार के स्वामित्व वाली नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स के लिए फ्री वैधता की पेशकश की है, जिससे यूजर्स के प्लान की वैधता 1 अप्रैल या उसके बाद खत्म हो रही है तो उन्हें अब फ्री वैधता 31 मई तक मिलेगी। कंपनी ने बताया कि जो प्रीपेड यूजर्स कोविड-19 और साइक्लोन तौक्ते की वजह से प्रभावित हुए हैं और 1 अप्रैल, 2021 के बाद से रिचार्ज नहीं करवा पाएं हैं तो उन्हें 31 मई, 2021 तक मुफ्त वैधता का लाभ मिलेगा। प्रभावित ग्राहकों को कंपनी विस्तारित वैधता के साथ-साथ 100 मिनट का फ्री टॉकटाइम भी दे रही है, जिसका लाभ कॉलिंग के लिए किया जा सकता है। 107 रुपये, 197 रुपये और 397 रुपये वाले इन प्लान वाउचर में फ्री वैलिडिटी और 100 मिनट कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

Jio ऑफर:

Jio ने इस महीने की शुरुआत में अपने JioPhone यूजर्स के लिए कोविड रिलीफ ऑफर की घोषणा की थी। साथ में आउटगोइंग कॉल के लिए फ्री 300 मिनट्स और JioPhone यूजर्स के लिए डबल डाटा बेनिफट्स के साथ दो नए प्लान भी पेश किए थे। कंपनी ने इस पहल की शुरुआत उन यूजर्स को देखते हुए की है जो कि महामारी के इस संकट में रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हैं। इस ऑफर के तहत Jio अपने यूजर्स को महामारी की इस स्थिति में रोजाना 10 मिनट फ्री देगी। इस ऑफर के तहत Jio Phone यूजर्स अपने करीबियों से जरूरी कानों के लिए कॉल कर पाएंगे। साथ ही लो-इन ग्रुप के ग्राहकों को उससे काफी लाभ पहुंचेगा।

Read More:-50 रुपये से सस्ता Recharge, 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा, कॉलिंग भी मुफ्त

JioPhone अपने इस ऑफ के तहत 39 रुपये और 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की पेशकश कर रही है। हाल ही में पेश किए गए इन नए JioPhone प्लान में 14 दिनों की वैधता के साथ डाटा और कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं। इस यह प्लान कंपनी बाय वन गेट वन के तहत दे रही है, यानी कि एक खरीदने पर उसी कीमत का दूसरा प्लान मुफ्त मिलेगा। इसके तहत यूजर्स डबल फायदों का लाभ ले पाएंगे।

Jio का 39 रुपये वाले प्रीपेड प्लान:

Jio के 39 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 100 MB हाई स्पीड डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वैधता की बात की जाए तो प्लान की वैधता 14 दिनों की है। इस प्लान में 14 दिनों के लिए 1400 MB डाटा मिलता है, हाई स्पीड डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 64 Kbps तक कम हो जाती है।

Jio का 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान:

Jio के 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 0.5GB हाई स्पीड डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वैधता की बात की जाए तो प्लान की वैधता 14 दिनों की है। इस प्लान में 14 दिनों के लिए 7GB डाटा मिलता है, हाई स्पीड डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 64 Kbps तक कम हो जाती है।

JioPhone के अन्य प्रीपेड प्लान में भी बाय 1 गेट 1 फ्री के फायदे दिए जा रहे हैं। ये प्लान 75 रुपये, 125 रुपये, 175 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये वाले हैं।

JioPhone के 75 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 0.1GB जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

JioPhone के 125 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 0.5GB जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

JioPhone के 155 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 1GB जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

JioPhone के 185 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में रोजाना 2GB जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Airtel ऑफर:

देश की सबसे बड़ी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों में से एक Airtel ने एक बार फायदा पहुंचाते हुए अपने 5.5 करोड़ से ज्यादा लो-इनकम ग्रुप ग्राहकों को 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज मुफ्त दिया है।

Read More:-Jio लाया Rs. 100 से भी सस्ते Recharge Plans, ग्राहकों को मिलेंगे ये Benefits

Airtel का 49 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

Airtel के 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 100 MB डाटा दिया जा रहा है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम दिया जा रहा है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

इसके अलावा Airtel ने 79 रुपये वाला प्लान पेश किया है, जिसके तहत ग्राहकों को डबल फायदे मिलेंगे। जो ग्राहक एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान खरीदेंगे तो उन्हें वॉयस कॉलिंग के लिए 128 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। डाटा फायदों की बात करें तो इस प्लान में 200MB डाटा मिलेगा। कॉलिंग की बात की जाए तो 0.60 प्रति मिनट की दर से लोकल और STD चार्ज है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Vodafone Idea ऑफर:

Vodafone Idea ने एक बार फायदा पहुंचाते हुए अपने 5.5 करोड़ से ज्यादा लो-इनकम ग्रुप ग्राहकों को 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज मुफ्त दिया है और उसके अलावा डबल फायदे वाला प्लान भी पेश किया है।

Vodafone Idea का 49 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Vodafone Idea के 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 100 MB डाटा दिया जा रहा है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम दिया जा रहा है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

इसके अलावा Vodafone Idea ने 79 रुपये वाला कॉम्बो वाउचर RC79 पेश किया है, जिसके तहत ग्राहकों को डबल फायदे मिलेंगे। जो ग्राहक एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान खरीदेंगे तो उन्हें वॉयस कॉलिंग के लिए 64+64 यानी कि 128 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। डाटा फायदों की बात करें तो इस प्लान में 200MB डाटा मिलेगा। कॉलिंग की बात की जाए तो 0.60 प्रति मिनट की दर से लोकल और STD चार्ज है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top