Crime

Rajsamand: ACB के हत्थे चढ़ा बॉर्डर होमगार्ड, 20 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार

Rajsamand: राजसमंद जिले में बजरी से भरा डंपर छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते खान एवं भू विज्ञान विभाग के बॉर्डर होमगार्ड राजेश कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजसमंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रतनू ने बताया कि एक डम्पर चालक ने शिकायत दर्ज कराई कि खान एवं भू विज्ञान विभाग के बॉर्डर होम गार्ड राजेश द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है.

बजरी से भरा डम्पर ले जाते वक्त होमगार्ड राजेश ने रूकवा दिया और 50 हजार रुपए मांगे, तो उसके पास सिर्फ 10 हजार रुपए ही थे, जो ले लिए जबकि होमगार्ड ने 40 हजार रुपए और देने पर ही डंपर छोड़ने की बात कही. इस पर डंपर चालक द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय राजसमंद में शिकायत की गई.

इस पर एसीबी द्वारा शिकायत का सत्यापन कराया, जिसमें 20 हजार रुपए मांगने का सत्यापन हुआ. फिर एसीबी द्वारा बताए अनुसार, डंपर चालक 20 हजार रुपए लेकर लालबाग पहुंचा, यहां डंपर चालक उक्त राशि लेकर एक मकान में चला गया. इस पर एएसपी हर्ष रतनू ने मय टीम के मकान में दबिश देकर बॉर्डर होमगार्ड राजेश को पकड़ लिया और उसके हाथ धुलवाए तो रंग उभर आया.

पुलिस ने मौका पर्चा बनाने के बाद रिश्वत राशि को जब्त कर लिया और आरोपी बॉर्डर होमगार्ड को गिरफ्तार कर राजसमंद ले गए. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top