JOB ALERTS

SSC GD Constable 2021 Notification Updates: जानें 40 हजार भर्ती का कब आएगा नोटिफिकेशन

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन प्रक्रिया जुलाई तक चलेगी.

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जीडी कॉन्स्टेबल के 40 हजार पदों पर भर्तियां की जानी है. इसके लिए नोटिफिकेशन मई में जारी किया जाना था. लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से नोटिफिकेशन की तारीख को टाल दिया गया था. इसी बीच खबर आ रही है कि आयोग की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 10 से 15 जून तक जारी किया जा सकता है. 

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन प्रक्रिया जुलाई तक चलेगी. ऐसे में तब तक कोरोना से स्थितियां भी सामान्य हो जाएंगी. वहीं, लिखित परीक्षा दिसंबर तक आयोजित की जा सकती है. 

लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकलट फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. फिजिकल टेस्ट की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की तैनाती की जाएगी.

आवेदन की योग्यता
एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 के लिये वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने कक्षा 10वीं की परीक्षा पास कर ली है. 

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि भारत सरकार के नियमों के मुताबिक आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
1- आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
3- नोटिफिकेशन में दी डिटेल्स पढ़ लें.
4- उसके बाद नीचे दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. 
5- मांगी जानकारी को दर्ज करें और फीस भरकर सबमिट बटन पर इंटर करें.
6- फॉर्म सबमिट होने के बाद एक मैसेज आएगा. साथ ही फॉर्म एक प्रति भी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top