West Bengal

सुवेंदु अधिकारी के पिता और भाई की सुरक्षा बढ़ी, दोनों सांसदों को वाई प्लस सिक्योरिटी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में सियासी सरगर्मी जारी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नंदीग्राम विधानसभा से ममता बनर्जी को मात देने वाले सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिव्येंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी है। मंत्रालय ने दोनों ही सांसदों को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा देने की घोषणा की है। सीआरपीएफ के जवान इनकी सुरक्षा करेंगे। मालूम हो की शिशिर अधिकारी और सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले टीएमसी का दामन थाम लिया था।

सीआरपीएफ को उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। मई की शुरुआत में गृह मंत्रालय ने हाल ही में बंगाल में चुने गए सभी 77 विधायकों को सुरक्षा प्रदान की थी। सूत्रों के अनुसार विधायकों को मिल रहीं धमकियों के मद्देनजर उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई है। खबरों के अनुसार बंगाल में चुनावों के बाद हुई हिंसा के बाद कुछ सुरक्षा एजेंसियों और उच्चाधिकारियो ने एक रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपी थी, जिसपर संज्ञान लेते हुए विधायकों को सुरक्षा प्रदान की गई है।

गृह मंत्रालय के आदेशानुसार 61 विधायकों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी और सीआईएसफ के कमांडो इनकी सुरक्षा करेंगे। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बंगाल में हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा के पीछे बीजेपी ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया था। वहीं, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा था कि राज्य में हिंसा भड़क रही है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। इस बार के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 294 सीटों में से 77 जबकि टीएमसी को 213 सीटें मिली थीं।

बंगाल में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन पर हुआ था हमला

-कुछ दिन पहले ही बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। हमले में मंत्री की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। मुरलीधरन ने हमले का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया था। उन्होंने वाहन पर हमले का वीडियो फुटेज भी जारी किया था जिसमें देखा जा सकता है कि उनके वाहन पर लाठियों से हमला किया जा रहा है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top