EDUCATION

CBSE 12वीं की परीक्षा पर फैसला कल संभव, शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक

जानकारी के मुताबिक इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक विभिन्न राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा सचिवों से परीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे.

नई दिल्ली. CBSE 12th Exam 2021: कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षाएं अभी आयोजित नहीं की जा सकी हैं और न ही बोर्ड की तरफ से परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया गया है. जिसकी वजह से छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इसी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल यानि कि 23 मई 2021 को एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिवों के अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल होंगे. यह बैठक सुबह 11 बजे से वर्चुअली होगी.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक विभिन्न राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा सचिवों से परीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे. इसके बाद ही 12वीं की परीक्षा को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा. 

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने विभिन्न राज्यों के शिक्षा सचिवों से कोरोना समीक्षा और राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने को लेकर चर्चा की थी. साथ ही बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी उनसे चर्चा हुई थी.

इधर, सीबीएसई की तरफ से 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. इस संबंध में सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया गया है. वहीं, 10वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जाएगा. क्योंकि बोर्ड की तरफ से अंक अपलोड करने का तारीख बढ़ा दी गई है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top