Horoscope

Horoscope Today 22 May 2021: वृषभ, सिंह राशि और मीन राशि वाले सेहत को लेकर रहें सजग, जानें आज का राशिफल

Horosope

Horoscope Today 22 May 2021: मेष, वृष, मिथुन, कर्क और सिंह राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन कई मामलों में शुभ होने जा रहा है. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope Today 22 May 2021 : पंचांग के अनुसार 22 मई 2021 शनिवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन सेहत और धन के मामले में कुछ राशियों को परेशानी पैदा कर सकता, इसलिए सावधान और सतर्क रहें.

राशिफल- Horoscope Today

मेष- मन की इच्छाओं को सीमित रखें और बचत पर फोकस करें. अनावश्यक खर्च भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. सरकारी नियम कानूनों का पूरी तरह पालन करना होगा. निरीक्षण के दौरान सरकारी अफसरों को सहयोग करें, लेकिन अन्यथा के प्रयासों का विरोध करना भी जरूरी होगा. कार्यस्थल पर टीम लीडर होने के नाते गलती की गुंजाइश नहीं रखनी है. कारोबारियों को बड़ा उधार देते समय या डील करते हुए बहुत सतर्क रहें. रीढ़ या हड्डी का दर्द उभर सकता है. अचानक आए घर के बड़े खर्च आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं. बड़ों के साथ आदर और छोटों के साथ प्रेम से पेश आएं.

वृष- आज के दिन मन एकाग्र और अध्यात्म से जोड़ना चाहिए. महामारी देखते हुए संक्रमण से सुरक्षित रहने के उपायों का सख्ती से पालन करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गलतियां नहीं दोहरानी है, बॉस की फटकार या कार्रवाई झेलनी पड़ सकती है. कपड़ों के कारोबारियों के लिए दिन खास नहीं है. ग्राहकों के साथ बांडिंग बढ़ाएं. युवाओं को विषय में माहिर होने का समय है. खुद को प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करते रहें. दुर्घटनावश चोट लगने की आशंका है, धारदार व नुकीली चीजों का उपयोग करते हुए अलर्ट रहें, कटने की आशंका है. घर में रिश्ते की बात चल रही है तो बात पक्की हो सकती है. 

मिथुन- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर सोचे गए कार्यों को पूरा पाने में सक्षम रहेंगे. पुरानी प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. लंबे समय के लिए निवेश कर लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना सार्थक रहेगा. कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा. वाहन के क्रय विक्रय करने वाले कारोबारियों को मुनाफा कमाने का अच्छा अवसर मिलेगा. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनके अनुभवों को आत्मसात करने से भविष्य में अच्छा लाभ होगा. डायबिटीज के मरीजों को सतर्कता रखनी होगी. परिवार में लोगों के साथ व्यवहार खराब न करें. घर के बड़े नाराज हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में पुरानी गलतियां दोबारा न दोहराएं.

कर्क- आज के दिन सभी लंबित कार्यों के पूरे होने के आसार हैं. कई प्लानिंग के लिए भी दिन सर्वोत्तम रहेगा. ऑफिस में गंभीरता दिखाएं. बॉस के साथ मीटिंग का नेतृत्व करते हुए अहंकार की बोली बात बिगाड़ सकती है. प्रेजेंटेशन के लिए पहले से मानसिक तौर पर तैयारी करके रखें. मैनेजमेंट बिजनेस करने वालों को अच्छे प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. युवा वर्ग को कंपटीशन संबंधी मामलों में थोड़ी सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है. वरिष्ठ जनों की सलाह भी लाभकारी होगी. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं तो संक्रमण के प्रति सावधानी बरतनी होगी. परिजनों के साथ बैठकर खाना खाएं.

सिंह- आज के दिन आपका विनम्र स्वभाव सफलता के द्वार तक पहुंचाएगा. सामाजिक या पारिवारिक दृष्टिकोण से भी संयमित रहना होगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर या प्रमोशन मिल सकता है. सैन्य विभाग में स्थितियां अनुकूल हैं, जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी. कारोबारी अधिक लाभ कमाने के लिए गैरकानूनी रास्ता न अपनाएं. युवाओं को वरिष्ठों के बताए निर्देशों का पालन करते हुए समय का सदुपयोग करें, तो वहीं दूसरी ओर शॉर्ट टर्म कोर्सेज से खुद को अपग्रेड करते रहें. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना की संभावना है. परिवार में गंभीर मुद्दों पर आपके विमर्श को महत्व मिलेगा.

कन्या- आज के दिन अधिक आलस्य करना ठीक नहीं, इसलिए कामकाज में थोड़ा तेजी रखिए. ऑफिस के कामकाज में ज्यादा समय देना पड़ सकता है, इसलिए परेशान न हो. संयमित व्यवहार और उच्च अधिकारियों के साथ मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. व्यापारियों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना होगा. अपने उत्पाद की गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता न करें. तत्काल लाभ के चक्कर में अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग विवादों में न पड़ें और मित्रों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. वर्तमान समय को देखते हुए दिनचर्या में कोई लापरवाही न बरतें. जमीन या प्लॉट की खरीदारी को लेकर निर्णय लेते समय आम राय बनाना सार्थक होगा.

तुला- आज के दिन दिव्यांग व्यक्ति की मदद करने का मौका मिल रहा हो तो बिल्कुल न छोड़ें. ऑफिस में भी संयम से रहना होगा. सहकर्मियों से अच्छा संबंध रखें. कारोबारी कस्टमर डीलिंग में ग्राहक के साथ झगड़े से बचें, तो वहीं दूसरी ओर ऊर्जा संचित रखें और अच्छे कार्यों में लगाएं. शारीरिक सक्रियता पूरी तरह खत्म न करें. किचन में काम करते हुए चोट लग सकती है, घर में वायरिंग संबंधी काम करते हुए अलर्ट रहें, करंट लग सकता है, आग से जल सकती हैं. कान का ध्यान रखना है, इंफेक्शन हो सकता है. छोटे बच्चों को कान में गलती से भी कोई चीज नहीं डालनी है

वृश्चिक- आज के दिन अनजाने में की गयी गलतियों के पश्चाताप के लिए कुछ पॉजिटिव काम पर फोकस बढ़ाएं. मन संतुलित रखें और भविष्य की जरूरतों के मुताबिक ढालते रहें. ऑफिशियल कामकाज में मन से लगे. प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. व्यापारिक मामलों में ठोस रणनीति बनानी होगी अन्यथा प्रतिद्वंद्वी पीछे धकेल कर बढ़ सकते हैं. युवा वर्ग भविष्य की तैयारियां कमजोर पड़ सकती हैं. पीठ दर्द या घुटने-कंधे की समस्या उभर सकती है, ऐसे में सावधानी बरतें और डॉक्टर के संपर्क में रहें. घर बदलना चाह रहे हैं. घर के आसपास के क्षेत्र को देखकर ही जगह का चुनाव करना ठीक रहेगा.

धनु- आज के दिन क्रिएटिव कार्यों में दिमाग लगेगा, इसलिए नये प्रोजेक्ट पर कार्य करें. निश्चित तौर पर सफलता के द्वार खुलेंगे. छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित होना ठीक नहीं होगा. संभव हो तो किसी जरूरतमंद की मदद करें. यातायात नियमों का कड़ी से पालन आपको हादसों के साथ आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. ऑफिशियल परेशानियां उभर सकती है. बॉस के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखना कारगर होगा. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहने की जरूरत है. युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर बदलते मौसम के प्रति थोड़ा सजग रहें. घर की जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें.

मकर- आज दिन की शुरुआत गणपति दर्शन से करें. लाभ होगा. बेवजह की खरीदारी से बचें, बचत को खर्च करने से बचना होगा. आजीविका को लेकर भी सुखद समाचार मिलेंगे. कामकाज की ऑफिशियल जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. आईटी सेक्टर में काम करने वालों के लिए नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों के लिए परिस्थितियां चिंताजनक हैं. युवा वर्ग को वाहन दुर्घटना के प्रति सचेत रहें, हड्डियों की गहरी चोट लग सकती है. घर में किसी के आगमन से मन प्रसन्न होगा. रिश्तों को निभाने में सबके चहेते रहेंगे. किसी भी बड़े निर्णय से पहले आम राय बनाएं.

कुंभ- आज के दिन लंबे समय से अटके काम पूरे होते दिख रहे हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार आने से स्फूर्ति और उल्लास रहेगा. उच्चाधिकारी की अनुपस्थिति में व्यस्तता रह सकती है. क्षमता की परखने को बॉस जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं. कारोबारियों को नए पार्टनर मिल सकते हैं, लेकिन साझेदारी से पहले नियम-शर्तों को खुली बात करें. युवाओं को असफलता मिलती देखकर हतोत्साहित न हो. स्वास्थ्य को लेकर वात प्रधान रोगियों को भी सचेत रहना होगा, खानपान में एसिडिटी वाली चीजों का उपयोग न करें. घर में किसी मुद्दे पर सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है. मामला वित्तीय है तो संयम के साथ समस्या का समाधान करें.

मीन- आज काम का बोझ थोड़ा घटाएं. किसी तनाव से जूझ रहे हैं तो राहत मिलने की उम्मीद है. हैं. ऑफिस में अपनी टीम को एकजुट करके प्रेरित करते रहें. नौकरी में बदलाव का समय है, अच्छे ऑफर आएं तो छोड़ना ठीक नहीं होगा. कारोबार में बदलाव करने का विचार है तो अभी कुछ समय तक रुकना चाहिए. जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल होंगी. बीपी के मरीजों को परेशानी बढ़ेगी, ऐसे में सिर दर्द तनाव का कारण बन सकता है. पारिवारिक विवाद की स्थिति में धैर्य से काम लें और हल्के-फुल्के माहौल में समाधान खोजना सार्थक होगा. छोटे सदस्य के विशेष दिन पर उन्हें उपहार जरूर दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top