JOB ALERTS

Indian Post Recruitment 2021 Application Date: ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्तियों की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन

Indian Post Recruitment 2021 Application Date: डाक विभाग की ओर से बिहार और महाराष्ट्र सर्कल में जीडीएस के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है. ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं किया है. वह अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली. भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) की ओर से ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदनकी अंतिम तिथि नजदीक है. ऐसे में अभी तक जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया वे डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट www.appost.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन  26 मई 2021 तक कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार सर्कल के 1940 और महाराष्ट्र सर्कल कुल 2428 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

आवेदन से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक डाक विभाग की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी को किसी भी बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं. साथ ही अभ्यर्थई को अंग्रेजी और स्थानीय भाषा की भी जानकारी होनी चाहिए. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आयु सीमा

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र की सीमा में तीन  वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों की पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन बिना लिखित परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 27 अप्रैल 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 26 मई 2021

अधिकारिक वेबसाइट – www.appost.in

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top