Uttar Pradesh

लखनऊ में निरीक्षण में गंदगी मिलने पर सफाई सुपरवाइजर बर्खास्त, ठेकेदार पर 50 हजार का जुर्माना

suspend_logo_21671873

लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने रविवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी के साथ इस्माइलगंज द्वितीय में स्थित सतुवा तालाब और उसके आसपास का दौरा किया। यहां कूड़ा एकत्र पाया गया। महापौर ने निवासियों से भी बात की।

लखनऊ, जेएनएन।  लगातार निर्देश के बावजूद शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। रविवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को निरीक्षण में काल्विन कालेज वार्ड स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय, राय बिहारी लाल रोड और उसके आसपास गंदगी मिली। इस पर मेसर्स वीआइपी सिक्योर सॢवसेज पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया और संविदा पर तैनात सफाई सुपरवाइजर राजेश को बर्खास्त कर दिया गया। उस पर राजकीय कार्यों में रुचि न लेने, उच्च अधिकारियों के आदेशों का पालन न करने और अक्सर ड्यूटी से गायब रहने का आरोप था। शाम को जोनल अधिकारी-चार सुजीत श्रीवास्तव ने ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई करने की रिपोर्ट भेज दी। 

महापौर के निरीक्षण मिलीं खामियां: महापौर संयुक्ता भाटिया ने रविवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी के साथ इस्माइलगंज द्वितीय में स्थित सतुवा तालाब और उसके आसपास का दौरा किया। यहां कूड़ा एकत्र पाया गया। महापौर ने निवासियों से भी बात की। लोगों का कहना था कि घरों से कूड़ा लेने के लिए कोई सरकारी वाहन नहीं आता है, जिससे घरों का कूड़ा सड़क के किनारे ही डालते हैं। महापौर ने घर-घर कूड़ा एकत्र कर रही कार्यदायी संस्था मेसर्स ईको ग्रीन के जोनल प्रबंधक एवं वार्ड मैनेजर के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक देवेंद्र कुमार को इस प्रकरण की सूचना जोनल अधिकारी को न बताए जाने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। महापौर ने नालियों पर बनाए गए रैंप और चबूतरों को तोडऩे के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुनील रावत, जोनल अधिकारी-4 सुजीत श्रीवास्तव, जोनल अधिकारी-7 चंद्रशेखर यादव भी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top