TECH

Amazon: भारत में बंद हुआ Prime Now, अब यहां से कर पाएंगे Shopping

Amazon ने अपने Prime Now डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है. यह कंपनी का ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॅार्म है. Amazon Prime Now केवल Amazon Prime Members के लिए था. लेकिन, अब कंपनी ने इसे बंद कर दिया है.

नई दिल्ली: Amazon ने अपने Prime Now डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है. यह कंपनी का ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॅार्म है. Amazon Prime Now केवल Amazon Prime Members के लिए था. लेकिन, अब कंपनी ने इसे बंद कर दिया है. Prime Now को साल 2014 में लॉन्च किया गया था.

अब यहां मिलेगी Service
कंपनी का टू-आवर डिलीवरी ऑप्शन अब Amazon की मेन App और Website पर मिलेगा. कंपनी ने कहा कि पहले ही India, Japan और Singapore में Prime Now को Amazon पर शिफ्ट कर दिया गया है. इसी के साथ Prime Now के App और Website को बंद किया गया है. Prime Now को पहली बार साल 2014 में न्यूयॉर्क में लॉन्च किया गया था. साल 2016 में इसे दूसरे मार्केट्स में Amazon Now के नाम से शुरू किया गया था. हालांकि, बाद में इसे बदलकर Prime Now किया गया.

एक ही App पर मिलेंगी तमाम Service
शॉपिंग, ऑर्डर को ट्रैक करना और Coustmer Care से संपर्क करने जैसी सभी सेवाएं के लिए एक ही सुविधाजनक App बनाया गया है. अमेजन में ग्रॉसरी विभाग की उपाध्यक्ष Stephen Landry मुताबिक, रोजाना इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं, गिफ्ट, टॉयज, हाई-क्वालिटी ग्रॉसरी जैसे Prime Now पर मिलने वाली वस्तुएं अब Amazon पर भी उपलब्ध होंगी.

Amazon Fresh
Amazon Fresh कंपनी के मेन ऐप में ही मौजूद ग्रॉसरी स्टोर है. Amazon Fresh पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था.अभी तक इसकी सर्विस बेंगलुरु तक सीमित थी लेकिन अब इसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और हैदराबाद जैसे 6 और शहरों के लिए शुरू किया गया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top