Bihar

Bihar Lockdown Extension News: 5 जून तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, अहम बैठक आज

Bihar Lockdown Extension News: कोरोना संकट के बीच बिहार सरकार आज राज्य में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने पर फैसला लेने जा रही है. राज्य में 5 मई से जारी लॉकडाउन की मियाद कल यानी 25 मई को खत्म हो रही है. राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार की सरकार इसे अगले 10 और दिनों तक बढ़ा सकती है. ऐसे में राज्य में 5 जून तक लॉकडाउन लगा रह सकता है.

इसी बारे में आज बिहार आपदा प्रंबधन समिति की बैठक होने जा रही है. वैसे तो बिहार में लॉकडाउन की वजह से कोरोना पॉजिटिव केसों में काफी कमी आई है. ऐसे तमाम एक्सपर्ट यह कह रहे हैं कि राज्य में कुछ और दिनों तक लॉकडाउन लगा रहना चाहिए.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बिहार मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विमल करक ने कहा है कि राज्य में कुछ और दिनों तक लॉकडाउन प्रभावी रहना चाहिए.

अभी राज्य में लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी चीजों की दुकानें सुबह 7 बजे 11 बजे तक खुल रही हैं. अन्य दुकानें और बाजार पूरी तरह से बंद हैं.

डॉ. विमल का कहना है कि राज्य में कोरोना संक्रमण का चेन लॉकडाउन की वजह से ही तोड़ा जा सकता है.

गौरतलब है कि राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि 4000 से अधिक पॉजिटिव केस मिले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 107 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में अब तक कोरोना से 4500 से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है.

मौजूदा लॉकडाउन में सरकार ने कई तरह की छूट दी है जिससे कि अर्थव्यवस्था पर कम से कम असर पड़े. खेती-किसानी से जुड़ी दुकानों को सीमित अवधि के लिए खोलने की अनुमति दी गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top