JOB ALERTS

RRC Recruitment 2021: अप्रेंटिस के लिए रेलवे में बंपर भर्ती, Apply @ rrc-wr.com

Indian Railways

RRC Recruitment 2021:  योग्य और इच्छुक उम्मीदवार वेस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट  rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली: RRC Recruitment 2021: कोरोना काल में भारतीय रेलवे लगातार कई किस्म की भर्तियां निकाल रहा है. नर्स और मेडिकल स्टाफ के इतर रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने 3,591 अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. ये सभी आवेदन वेस्टर्न रेलवे के अंतर्गत मांगे गए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार वेस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट  rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी, जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून है. 

कौन कर सकता है आवेदन?
आवेदन करने वाले उम्मीदवार कम से कम किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास हो. शर्त है कि 10वीं में कम से कम 50फीसदी नंबर हों. इसके अलावा कुछ टेक्निकल शर्ते भी हैं, जिसे जानने के लिए उम्मीदवार RRC की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. वहीं, आवेदन करने वाले की उम्र कम से कम 15 साल होनी चाहिए. इसके अलावा 24 साल से ऊपर के उम्मीदवार को अमान्य माना जाएगा. हालांकि, SC/ ST/OBC/PWD के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. 

कैसे करें आवेदन 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को RRC की वेस्टर्न रेलवे की साइट rrc-wr.com पर विजिट करना पड़ेगा. यहां पर आवेदन के लिए फॉर्म मिलेगा, जिसे भरना होगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ट्रेड, आधार नंबर्स, मॉर्क्स, और डिविजन जैसी जानकारी भरनी होगी. इन्हीं जानकारी के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. आवेदन करने के लिए 100 रुपये फीस जमा करनी होगी. हालांकि, SC/ ST/OBC/PWD के उम्मीदवारों के लिए फ्री है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top