SPORTS

Coronavirus के खिलाफ जंग में उतरी Punjab Kings, मरीजों को दिलाएगी Oxygen Concentrators

आईपीएल (IPL) की टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी कोविड-19 (COVID-19) से प्रभावित लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) मुहैया कराने के लिए निजी संस्था से हाथ मिलाया है.

नई दिल्ली: पूरा भारत कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग लड़ रहा है ऐसे में आइपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इस महामारी (Pandemic) के खिलाफ जद्दोजहद कर रहे लोगों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

PBKS दिलाएगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

आईपीएल (IPL) की टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी कोविड-19 (COVID-19) से प्रभावित लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) मुहैया कराने के लिए निजी संस्था राउंड टेबल इंडिया (RTI) और लोगों से धन जमा करने वाले मंच कीटो.ओआरजी के साथ हाथ मिलाया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने प्रेस रिलीज में बताया कि पंजाब किंग्स कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए रकम देगा. इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को बाद में मरीजों को उपलब्ध कराया जाएगा.

अस्पताल को दान की जाएगी मशीन

प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘आरटीआई यह सत्यापित करेगा कि किस मरीज को उसके घर पर या धर्मार्थ चिकित्सा संस्थान के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दिया जाएगा. वापसी पर कंसंट्रेटर को अगले रोगी को देने से पहले साफ और कीटाणुरहित किया जाएगा. ‘ विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘संकट से उबरने के बाद इन मशीनों को अस्पतालों को दान कर दिया जाएगा जहां अस्थमा और सांस संबंधी रोगियों के लिये इनकी जरूरत पड़ेगी.’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top