SPORTS

IPL 2021 इस तारीख से UAE में होगा शुरू! फाइनल की डेट भी आई सामने

IPL 2021 को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते बीच में ही रोक दिया गया. लेकिन अब ये लीग एक बार फिर से शुरू हो रही है.

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते बीच में ही रोक दिया गया. इस बड़ी लीग के बायो-बबल में लगातार खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ रहे थे, जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया. इसी बीच लगातार इस बात पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आईपीएल फिर कब शुरू होगा. 

इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल 

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के बाकि मैच 19 या 20 तारीख से यूएई में खेले जाएंगे. इस बड़ी लीग का फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद होगा आईपीएल 

इंडिया टुडे के हिसाब से बीसीसीआई भारत की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के खत्म होने के बाद आईपीएल (IPL 2021) को आयोजित करेगा. ये सीरीज 14 तारीख को खत्म होगी. जिसके बाद 15 तारीख तक सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन में रहेंगे. बीसीसीआई और ईसीबी के बीच बातचीत चल रही हैं कि इंग्लैंड और भारत की 5 मैच की सीरीज में कुछ बदलाव हों लेकिन अभी दोनों में से किसी भी बोर्ड ने कोई ऑफिसियल लेटर नहीं दिया है. 

कोरोना से हारा था आईपीएल 

बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) को इसी महीने की 4 तारीख को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. टीमों के बायों-बबल में खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य लगातार इस महामारी से संक्रमित हो रहे थे. भारत में भी कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा 4 लाख के पार चला गया था, लेकिन आज एक राहत की खबर सामने आई की देश में 40 दिन में पहली बार 2 लाख से कम कोरोना केस आए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top