Automobile

Royal Enfield लॉन्च करने जा रही है नई दमदार 650cc की स्क्रैंबलर बाइक, जानिए क्या है खास

Royal Enfield 650 cc की कीमत पहले से बाजार में उपलब्ध अन्य दो 650cc की बाइकों को ध्यान में रखकर तय की जाएगी. उम्मीद है कि यह बाइक इन दो बाइकों से सस्ती होगी. बता दें कि यह बाइक 2021 तक लॉन्च होने वाली चार बाइकों में से एक होगी.

नई दिल्ली. देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है. हाल ही में कंपनी ने अपनी नई बाइक के लिए ‘स्क्रैम’ का ट्रेडमार्क किया है. इससे पहले कंपनी ने Shotgun के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया था. जानकारों के अनुसार कंपनी इस ट्रेडमार्क को अपनी आने वाली नई स्क्रैंबलर बाइक के लिए इस्तेमाल कर सकती है. ट्रेडमार्क किये गए ‘स्क्रैम’ नाम का हिंदी में मतलब होता है तेज भागना या दौड़ना, जो कि एक स्क्रैंबलर बाइक से काफी मैच करता है.

रॉयल एनफील्ड के 650cc सेगमेंट में अभी दो बाइक ही हैं, जिसमे कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर शामिल हैं. ये नई बाइक इस सेगमेंट की तीसरी बाइक हो सकती है. बाजार में आने के बाद रॉयल एनफील्ड की ये नई बाइक अपने सेगमेंट में काफी किफायती साबित हो सकती हैं. प्रीमियम सेगमेंट में Triumph की स्ट्रीट स्क्रैम्बलर 900cc की शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये हैं. वहीं रॉयल एनफील्ड की 650cc बाइक इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी की कीमत लगभग 3 लाख रुपये हैं.

Read more:Driving Tips: अगर हर दिन बाइक या स्कूटी से करते हैं ट्रैवल तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान

जानकारी के अनुसार कंपनी ने हाल ही में अपनी नई स्क्रैंबलर बाइक के नाम के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया हैं. रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक्स हंटर और शॉटगन पर भी अभी काम कर रहा हैं. साथ ही रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की टेस्टिंग भी की जा रही है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. कंपनी क्लासिक 350 को इस साल के अंत में बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती हैं.  

कीमत – रॉयल एनफील्ड 650 cc की कीमत पहले से बाजार में उपलब्ध अन्य दो 650cc की बाइकों को ध्यान में रखकर तय की जाएगी. उम्मीद है कि यह बाइक इन दो बाइकों से सस्ती होगी. बता दें कि यह बाइक 2021 तक लॉन्च होने वाली चार बाइकों में से एक होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top