Horoscope

Horoscope Today 26 May 2021 : मेष, कन्या राशि और वृश्चिक राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 26 May 2021 Aaj Ka Rashifal : आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. आज मिथुन राशि में बुध का राशि परिवर्तन है. चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लग रहा है. 

Horoscope Today 26 May 2021 Aaj Ka Rashifal : पंचांग के अनुसार 26 मई, बुधवार को वैशाख शुक्ल की पूर्णिमा तिथि है. आज बुद्ध पूर्णिमा भी है. आज के दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. ग्रहों की चाल आज सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज संयमित और मानसिक रूप से मजबूत बनाना होगा. कार्य में गलतियों की गुंजाइश घटेगी और बिगड़ते काम भी बनेगें. किसी जरूरी काम के लिए अचानक बजट कम पड़ सकता है. कर्ज नहीं मिल पा रहा है तो परेशान न हों, व्यावसायिक काम और नौकरी में जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी और समर्पण से निपटाएं. कार्यस्थल पर आपका बहिर्मुखी होना फायदेमंद होगा. कारोबारी वर्ग साझेदारी में भी नया काम शुरू कर सकते हैं. शोध आदि कर रहे लोगों को नाकामी से हार नहीं माननी चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से नियमित योग- व्यायाम जरूरी है. महामारी को देखते हुए घर पर रहें. मां की बातों को गंभीरता से सुनें. 

वृष- आज के दिन सफलता के लिए अभी थोड़ी और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. समाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाने का प्रयास सार्थक होगा. ऑफिस में अनावश्यक किसी को परेशान कर रहे हैं तो यह नुकसानदेह हो सकता है. टीम को एकजुट रखते हुए सभी काम समय पर पूरे करने होंगे. व्यापारियों को बड़ी डील करते हुए सतर्क रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक नुकसान की आशंका है. हेल्थ को लेकर नेत्र रोगों के प्रति सावधानी रखें, जिन लोगों ने हाल में आंख का ऑपरेशन करवाया है, उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है. परिवार में माँ या बहन की सेहत खराब हो सकती है.

मिथुन- आज के दिन अच्छा प्रदर्शन करियर की दिशा तय करेगा. परिणाम की चिंता बगैर सिर्फ काम पर फोकस करें. ऑफिस में गलती की संभावनाएं खत्म करने की दिशा में प्रयास बढ़ाने होंगे. कोई आर्थिक मदद मांग रहा है तो सहयोग करें. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करने वालों की अच्छी बिक्री के लिए इंतजार करना होगा. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करने की आदत डालनी होगी. युवा खुद को अपडेट करें. आग लगने की आशंका है, ध्यान रखें खुले बिजली के तार या आग लगने के उपकरणों के प्रति लापरवाही न हो. मुश्किल परिस्थिति में अपनों का साथ सभी समस्याओं का निदान देगा.   

कर्क- आज के दिन खुद को विपरीत परिस्थितियों से लड़ने लायक करना होगा. मन आलस और विलासिता की ओर खींच सकता है. कुछ आर्थिक परेशानियां घेर सकती हैं, लेकिन परिवार की मदद से आप राहत पा सकेंगे. नौकरी और कारोबार में भी प्रदर्शन अच्छा होगा. बॉस और मालिक के आप विश्वास पात्र बनने का मौका बनेगा. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. स्टॉक और गुणवत्ता को बढ़ाने की प्लानिंग करनी होगी. स्वास्थ्य से संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, अचानक पैर दर्द हो सकता है. महामारी को लेकर अलर्ट रहें. 

सिंह- आज के दिन सभी के साथ विनम्रता से बात करना चाहिए. कोई बीमा पॉलिसी कराना चाहते हैं, शर्त और नियमों को पहले अच्छे से समझ लें. ऑफिस के नियमों का पालन करें, अन्यथा उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं, भविष्य में नुकसान हो सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उनके लिए दिन लाभदायक होगा. दवा या मेडिकल उपकरणों का थोक का व्यापार करने वालों की कमाई भी बढ़ेगी. कारोबार बढ़ाने के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. खानपान को लेकर सतर्क रहना होगा. कोशिश करें कि बाहर का खाना न खाएं. घर में दोस्त या रिश्तेदारों के आने की संभावनाएं हैं. 

कन्या- आज के दिन आर्थिक लाभ के लिए सजगता बनाए रखनी होगी. नौकरी में बदलाव से पहले एक बार विचार अवश्य कर लें. व्यापारी वर्ग बुद्धिमत्ता से काम करें. अन्यथा मुनाफे के लिए तरसना पड़ सकता है. खाने-पीने यानी होटल रेस्टोरेंट संचालकों के लिए समय थोड़ा कठिन हैँ, फूड डिलीवरी आदि में स्वच्छता और क्वालिटी को लेकर अतिरिक्त सतर्कता रखनी होगी. मन में यदि कुछ दिनों से व्यापार में बदलाव करने का विचार चल रहा है तो प्लानिंग के लिए सही समय है. सेहत में जिनकी याददाश्त कमजोर है वह कुछ देर ध्यान करें, ऐसा करना केंद्रित करेगा. विवाह की बात के लिए समय चल रहा है.

तुला- आज के दिन मन में उदासी है तो किसी अपने से साझा करें. सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बढ़ानी होगी. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से किसी विवाद में न पड़ें.सबके साथ व्यवहार अच्छा और संबंध मजबूत करना होगा. कारोबारियों को क्लाइंट और कस्टमर लुभाने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ सकती हैं. उच्च शिक्षा के लिए दिन अच्छा है, अपनी प्लानिंग मजबूत बनाएं. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. सिर में मालिश और नींद पूरी कर राहत पा सकेंगे. महिलाएं पेंडिंग कामकाज पूरा कर लें. घरेलू विवाद में किसी भी तरह की कानाफूसी या प्रपंच से खुद को दूर रखें.   

वृश्चिक- आज के दिन एकाग्रता बनाए रखना अति आवश्यक है. तीखी वाणी के प्रयोग से बचना होगा. बॉस के साथ कार्यों को लेकर मीटिंग हो सकती है, जिसमें आपकी बातों और सलाह को महत्व मिलेगा. व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा कमाने के लिए टेक्नोलॉजी व प्रसार-प्रचार का प्रयोग करना होगा. युवा वर्ग जीवन की सफलताओं और भावी जीवन को लेकर प्लानिंग करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से दांतों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. यदि आज दांतों के ट्रीटमेंट के लिए जा रहे हैं, तो स्वच्छता का विशेष ध्यान दें. परिवार में किसी अपने या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें. 

धनु- आज के दिन मल्टी टैलेंटेड बनाने के लिए किया गया निवेश लाभप्रद होगा. कार्यस्थल से जुड़ा कोई भी कर्ज खत्म करने की प्लानिंग शुरू कर सकते हैं. भविष्य के कारोबार के लिए भी प्लानिंग लाभप्रद होगी. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को आर्थिक तंगी की समस्या आ सकती है. योजनाबद्ध तरीके से काम करें. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है. पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू करें. मरीजों को पुरानी बीमारियों से आराम मिलेगा, जो अस्पताल में भर्ती हैं, डिस्चार्ज होने की भी संभावना है. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान कर मनपसंद उपहार आदि भेंट कर सकते हैं.

मकर- आज के दिन व्यक्तिगत समस्याओं और प्रोफेशनल लाइफ को दूर-दूर रखें. क्षमता बढ़ाकर जिम्मेदारियां निभाने से सम्मान और प्रगति मिलेगी. कार्यस्थल पर बॉस बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना है. आज जिनका जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा उपहार मिलेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. सेहत में हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा. जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी उभर सकती है. महामारी को देखते हुए गैरजरूरी यात्राओं से बचना होगा. परिवार में माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में सलाह से काम करना फायदेमंद रहेगा. महिलाओं को परिवार से प्यार और सम्मान मिलेगा.  

कुंभ- आज काम में तेजी और निपुणता दिखाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर जरूरतमंद सहयोगी के मांगने पर बढ़कर मदद करें. वर्कलोड बढ़ने पर ऑफिस के कामकाज के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. बढ़ी जिम्मेदारियों से चिंतित होने के बजाय सही ढंग से पूरा करें. खुद को मानसिक तौर पर मजबूत बनाएं. मिठाई या रेस्टोरेंट के व्यापारियों को होम डिलीवरी की सुविधा में विस्तार करना होगा. युवा वर्ग को विवादों से बचना होगा. मित्रों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. इंफेक्शन या सांस संबंधी समस्या पर तत्काल डॉक्टर की सलाह लें. घर के वरिष्ठजनों की सलाह को महत्व देने से लाभ में रहेंगे.

मीन- आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखेगा. मनपसंद कार्यों को वरीयता दें. खुद को अध्यात्म से जोड़ने पर मन शांत रहेगा. खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. टीम लीडर दोस्तों पर कठोर नियम लागू न करें. खाने-पीने या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. युवाओं को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए. सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है. महामारी को देखते हुए लक्षणों की निगरानी जरूर करें. बुखार-जुकाम या खांसी की समस्या की अनदेखी नुकसानदेह हो सकती है. आर्थराइटिस के मरीज नियमित एक्सरसाइज करें. सदस्यों की सेहत को लेकर भी सजग रहें, और पारिवारिक माहौल अच्छा रखें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top