Jammu and Kashmir

Jammu Kashmir News: कश्मीर में अब सोशल साइट पर अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस महानिदेशक का कहना था कि इसमें विशेष तौर पर कर्मचारियों को लगाया जाए। उन्हें कहा जाए कि हर प्रकार की आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके ऐसे लोगों का पता लगाया जाए। इसमें पुलिस की तरफ से कश्मीर में तमाम सोशल साइटों पर नजर रखी जाए।

गोविंद चौहान, श्रीनगर
कश्मीर में अब अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं है। पुलिस की तरफ से सभी फेसबुक अकाउंट, वॉट्सऐप और अन्य साइटों पर नजर रखी जाएगी, अगर कोई इन पर गलत जानकारी देता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह की तरफ से अधिकारियों के साथ बैठक करके आदेश जारी किए गए हैं। उसके बाद आईजी कश्मीर ने खुद सभी जिलों के एसएसपी को इस पर काम करने के लिए कहा है।

जानकारी के अनुसार, कश्मीर में आए दिन ऐसे मामले देखने को मिलते हैं कि अफवाह को फैलाई जाती है। इसमें आतंकी हमलों से लेकर शरारती तत्व अपने स्तर पर गलत जानकारी को साझा कर देते हैं, जिससे की माहौल खराब होने का डर बना रहता है। पिछले दिनों में भी कई इस प्रकार के मामले देखने को मिले थे। जिसमें एक धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने क अफवाह फैलाई गई थी। उस मामले को लेकर पुलिस के अधिकारियों को आगे आकर बयान देना पड़ा था।

इन मामलों को देखते हुए पुलिस महानिदेशक की तरफ से आला अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। जिसमें उन्हें कहा गया कि कश्मीर में इस बात पर ध्यान दिया जाए। हर जिला अपने स्तर पर ऐसे लोगों का पता किया जाए, जो किसी ना किसी प्रकार से गलत जानकारी फैलाने का काम करके माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं। उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

पुलिस महानिदेशक का कहना था कि इसमें विशेष तौर पर कर्मचारियों को लगाया जाए। उन्हें कहा जाए कि हर प्रकार की आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके ऐसे लोगों का पता लगाया जाए। इसमें पुलिस की तरफ से कश्मीर में तमाम सोशल साइटों पर नजर रखी जाए। जिसके लिए विशेष टीमों को लगाया गया है। वह अपने अपने जिले में सोशल साइटों पर होने वाली हरकतों पर नजर बनाकर रखने का काम करेगी। महानिदेशक की तरफ से कहने के बाद काम शुरू कर दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top