SOCIAL NETWORKING

Instagram: यूजर्स के लिए खुशखबरी, Reels का इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे पैसे

38539-instagram

Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी है. Instagram जल्द ही अपने क्रिएटर्स के लिए नया बोनस पेमेंट प्रोग्राम पेश कर सकती है. नया फीचर Reels में शामिल किया जाएगा. जिसके जरिए यूजर्स को रील्स के इस्तेमाल पर पैसा मिलेगा. आइये जानते हैं कैसे आप कमा पाएंगे पैसे.

ऐसे मिलेंगे पैसा

अनुमानित बोनस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए इंस्टाग्राम यूजर्स को नई Reels को साझा करने और फैलाने के लिए कहा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Instagram प्लेटफॉर्म पर नई Reels को शेयर करने के लिए क्रिएटर्स को पेमेंट देगा. 

Read More:-Instagram पर चुपके से इस तरह से पढ़ें मैसेज, सामने वाले को पता भी नहीं लगेगा

एक और रिपोर्ट के अनुसार एक खास ऑडियंस इंगेजमेंट तक पहुंचने के बाद क्रिएटर्स को रिवार्ड दिए जाएंगे.  

ये नए टूल्स भी जारी करने की तैयारी में कंपनी

हाल ही में Facebook के स्वामित्व वाली Instagram ने Reels and IG Live के लिए इनसाइट्स का ऐलान किया. ये नए टूल अपडेट के जरिए जारी होंगे. इनसे क्रिएटर्स और बिजनेस को उनके कंटेंट तक पहुंच मिलेगी. जिससे जरूरी डाटा प्रदान करके प्लेटफॉर्म पर उनके परफॉर्मेंस को समझने और उनका मूल्यांकन आसान हो जाएगा. 

Instagram जल्द ही डेस्कटॉप पर इनसाइट्स सुविधा भी चालू करेगा. पब्लिक अकाउंट एक्सप्लोर स्पेस के जरिए बड़ी इंस्टाग्राम कम्युनिटी में Reels शेयर कर सकते हैं. इस फीचर के जरिए हाल ही में इंस्टाग्राम की क्रिएटिविटी में काफी बढ़ोतरी हई है. नया बोनस प्रोग्राम क्रिएटर्स को लगातार इस ऐप से जुड़े रहने में बढ़ावा देने में मदद करने का एक बढ़िया तरीका है.

Read More:-Will India Block Facebook, Twitter, Instagram in 2 Days as New IT Rules Come Into Effect?

iOS डेवलपर ने दी जानकारी

बोनस पेमेंट फीचर के बारे में सबसे पहले iOS डेवलपर Alessandro Paluzzi को पता लगा था. उन्हें कुछ बैक एंड कोड की खोज के दौरान इस फीचर के बारे में पता लगा था. डेवलपर ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. Instagram अपने क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए Reels पर बोनस देने का प्लान कर रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top