Trending

Weird News: करोड़ों की कार के लिए रखा निर्जला व्रत, वरदान के बदले हुए यमराज के दर्शन

नई दिल्ली: लाखों-करोड़ों साल पहले लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए व्रत-तप किया करते थे. भगवान उनकी भक्ति से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन देते थे और फिर इच्छा पूछकर वरदान दिया करते थे. लेकिन फिलहाल ऐसा ही एक मामला कलियुग में यानी आज के समय में भी आया है. जिम्बाब्वे (Zimbabwe) में रहने वाले एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया है. जानिए यह विचित्र किस्सा

40 दिनों तक इसलिए रखा व्रत

सेंट्रल जिम्बाब्वे (Central Zimbabwe) के रिसेन सेंट्स चर्च (Risen Saints Church) में काम करने वाले मार्क मुरादजीरा (Mark Muradzira) को लगा कि उनके तप करने से भगवान उन्हें दर्शन देंगे. इसके बाद वे भगवान से लेम्बोर्गिनी कार (Lamborghini) मांग लेगा. वह यह कार अपनी प्रेमिका को गिफ्ट कर उसे खुश करना चाहता था. भगवान को अपनी तपस्या से खुश करने के लिए शख्स ने पूरे 40 दिन का व्रत रखा था. लेकिन 33वें दिन ही उसे चक्कर आने लगे. मौत के पास पहुंचने से पहले उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने काफी मुश्किल से उसकी जान बचाई.

डेढ़ करोड़ की कार के लिए आफत में जान

Mbare Times में छपी खबर के मुताबिक, 27 साल के मार्क को बीते 33 दिनों से ढूंढा जा रहा था. शख्स को आखिरी बार देखने वालों ने बताया कि उसने कई लोगों से कहा था कि वह भगवान से लेम्बोर्गिनी मांग लेगा. इसके लिए उसे आइडिया भी मिल गया है. डेढ़ करोड़ की कीमत वाली इस कार (Lamborghini Price) के लिए शख्स ने 40 दिन-रात का व्रत रखा. उसने खाना-पीना बिल्कुल ही बंद कर दिया. लेकिन 33वें दिन जब उसे ढूंढा गया तो बेहोश पड़ा मार्क मौत का इंतजार करता हुआ नजर आया.

प्रेमिका के लिए चाहिए थी कार

बेरोजगार मार्क अपनी प्रेमिका को लेम्बोर्गिनी कार (Lamborghini Car) देना चाहता था. लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे. ऐसे में मार्क ने तपस्या कर भगवान से कार लेने की सोची. लेकिन व्रत (Vrat) का ये आइडिया फेल हो गया. शख्स को भगवान तो नहीं लेकिन यमराज के दर्शन जरूर हो गए. इस खबर के सामने आने के बाद चर्च ने उसकी सहायता के लिए पैसे जमा करने शुरू किए. फिलहाल जमा किए गए पैसों से मार्क के अस्पताल का बिल भरा जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top