SOCIAL NETWORKING

FB और Instagram पर अब किसी के ज्यादा Likes देखकर नहीं होगी Problem, आ रहा है ये फीचर

नई दिल्ली: Facebook और Intagram यूजर्स के लिए मजेदार फीचर लेकर आया है. इस फीचर के आने बाद आप अपने और अपने किसी साथी की पोस्ट पर मिलने वाले Likes को कंपेयर करने से बच जाएंगे. आइये आपको बताते हैं इस फीचर के बारे में विस्तार से.

Like ऑप्शन को छिपा सकते हैं
Social Media के इस नए फीचर की बदौलत आप अपनी फीड में आने वाली सभी पोस्ट पर Like काउंट्स ऑप्शन को छिपा सकते हैं, जिससे आपको पता ही नहीं चलेगा कि किसकी पोस्ट पर कितने  Likes आए हैं. इसके अलावा आप अपनी पोस्ट से भी Likes काउंट हटा सकते हैं. जिससे कोई दूसरा यह नहीं देख पाएगा कि आपकी पोस्ट पर कितने Like आए हैं. साफ शब्दों में कहा जाए तो इस नए फीचर की बदौलत आप Social Media पर Photo और Video शेयर करने के बारे में ज्यादा ध्यान दे पाएंगे और यह नहीं सोचेंगे कि कितने Likes मिले या आए हैं.

Read More:-Instagram: यूजर्स के लिए खुशखबरी, Reels का इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे पैसे

कैसे इस्तेमाल होगा नया फीचर
अगर आप अपनी पोस्ट से Likes काउंट को छिपाना चाहते हैं तो आप पोस्ट शेयर करने से पहले उन्हें छिपा सकते हैं. वहीं अगर आपने पोस्ट डाल दी है तो आप उसके बाद भी इस सेटिंग को ऑन और ऑफ कर सकते हैं. जल्द ही ये फीचर Social Media पर उपलब्ध हो जाएगा.

Instagram यूजर्स की अपनी मर्जी
Instagram ने बताया कि हमने यह देखने के लिए Like काउंट्स छिपाने का फीचर टेस्ट किया कि क्या यह Instagram पर लोगों को प्रभावित कर सकता है. इसलिए हम आपको आपकी पसंद के हिसाब से इसे छिपाने और दिखाने का ऑप्शन दे रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top