JOB ALERTS

HAL Recruitment 2021: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां, @hal-india.co.in पर चेक करें डिटेल्स

HAL Recruitment 2021: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( Hindustan Aeronautics Limited, HAL) ने ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice posts) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट @hal-india.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बस अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि 18 जून, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। बता दें कि HAL ने अपरेंटिस एक्ट 1961 (2021-22) के तहत यह भर्तियां निकाली हैं। 

HAL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेंड अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मैथ्स या साइंस में 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास निर्धारित ट्रेडों में जैसे- फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, मशीनिस्ट ग्राइंडर, वेल्डर, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रोप्लेटर, रेफ्रिजरेशन/एसी, ड्राफ्ट्समैन सहित अन्य ट्रेड में सरकार के संबद्ध संस्थानों से एनसीवीटी (नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग) / एससीवीटी (स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग) द्वारा सार्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को वर्ष 2018, 2019 और 2020 में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट @hal-india.co.in, पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन के लिए लिंक 03 जून 2021 (सुबह 9:00 बजे) से शुरू होगा। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्होंने ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिए गए लिंक पर आवेदन करने से पहले apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके अलावा भर्ती या फिर सेलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top