Crime

Rajsamand: झूठी निकली मिर्ची डाल लूट की घटना, शिकायतकर्ता ने खुद कबूला सच

Rajsamand: राजसमंद जिले के कुंवारिया थाना क्षेत्र में खंडेल चौराहे पर एक युवक को रूकवा कर उसकी आंखों में मिर्ची डालकर साढ़े 8 लाख रुपए लूट की वारदात झूठी निकली. लूट की झूठी कहानी परिवादी ने खुद गढ़कर पुलिस के साथ आमजन को भ्रमित कर दिया. 

इसके साथ ही, बेवजह कुंवारिया थाने के साथ जिलेभर की पुलिस को दौड़ करवा दी. इसका खुलासा एएसपी राजेश गुप्ता की गहन पूछताछ में परिवादी ललित पालीवाल ने ही कर दिया. दरअसल, राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा ने बताया कि देवगढ़ निवासी ललित पालीवाल ने उसके पिता को बड़ी रकम दिखाने के चक्कर में इस वारदात का षड़यंत्र रचा.

ललित बाइक से दरीबा की तरफ से कुरज के पास पहुंचा और खुद ही मिर्ची डालकर लूट की वारदात होने का ढ़ोंग रच लिया. झूठी कहानी गढ़ ली, जिसमें साढ़े 8 लाख रुपए दरीबा से लेकर देवगढ़ जाना बताया. पुलिस द्वारा गहन जांच की गई, तो न तो वारदात के समय के अनुसार कोई मोटरसाइकिल इधर-उधर जाते हुए किसी अन्य लोगों ने देखा और न ही किसी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई. इससे पुलिस को संदेह हुआ कि कहीं न कहीं वह झूठ बोल रहा है.

इस पर एएसपी राजेश गुप्ता ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद परिवादी ललित पालीवाल से गहन पूछताछ शुरू की, तो एक के बाद एक कई झूठ सामने आ गए. फिर सख्ती से पूछताछ की, तो ललित ने कबूल कर लिया कि उसने आंखों में मिर्ची डालकर लूट की झूठी कहानी रची थी. इस तरह पुलिस ने खुलासा करने के बाद परिवादी को परिजनों के साथ देवगढ़ भेज दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top