TECH

कमाल के हैं You Tube के ये 2 फीचर, Video बनाने में होगी आसानी

youtube

नई दिल्ली: You tube दो नए फीचर्स पर काम कर रहा है. इन फीचर्स के आ जाने से न केवल यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर होगा. साथ ही यूजर्स का वीडियो देखना और आकर्षक हो जाएगा.  की DroidMaze की रिपोर्ट के अनुसार अभी यह फीचर Android यूजर्स के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं. इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि इन्हें सबके लिए कब पेश किया जाएगा. 

Loop Video
पहला फीचर लूप वीडियो का है. फिलहाल यह फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है. एंड्रायड यूजर्स इस फीचर को तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक कर देख सकते हैं. 

Clip Video
दूसरा फीचर Android यूजर्स के लिए क्लिप वीडियो आया है. इस फीचर के बारे में बताया जा रहा है कि इसके माध्यम से यूजर्स मौजूद वीडियो की 60 सेकेंड की वीडियो क्लिप बना सकेंगे. यह टूल जब एक्टिव होगा तब आपको कैंची आइकन का सिंबल दिखाई देगा.

Read More:-Google and YouTube to charge users as THESE rules are going change from June 1 | Details here

देशी भाषा का मिलेगा विकल्प 
अब यूट्यूब नए नया फीचर लाने की कोशिश कर रहा है, जिसमें यूजर्स की पसंद की देशी भाषा के हिसाब से वीडियो के शीर्षक, जानकारी, कैप्शन और काफी कुछ स्वचालित रूप से ट्रांसलेट किया जाएगा. नया फीचर वेब और स्मार्टफोन ऐप पर एक ट्रांसलेशन पॉप-अप दिखाता है जो कि गूगल ट्रांसलेशन AI का इस्तेमाल करता है. इस पॉप अप पर क्लिक करने या टैप करने पर ऑटोमैटिकली यूजर्स की स्थानीय भाषा में वीडियो का टाइटल, जानकारी और कैप्शन ट्रांसलेट हो जाएगा.

You Tube से पैसे कमाने वालों को देना होगा Tax
You Tube कई लोगों क कमाई का साधन बन गया है. अब 1 जून से इस कमाई पर Tax देना होगा.  आपको सिर्फ उन्हीं व्यूज के Tax देने होंगे, जो आपको अमेरिकी व्यूअर्स से मिले हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top