MUST KNOW

Jio VS BSNL: किसका है सबसे सस्ता डेटा प्लान, जान लें कौन सा है बेहतर और ज्यादा फायदेमंद

jio airtel vodafone bsnl

नई दिल्ली: कोरोना काल में कंपनियां ग्राहकों के लिए तरह-तरह के सस्ते प्लान बाजार में उतार रही हैं. इन प्लान में डाटा से लेकर कॉलिंग, मैसेज जैसे कई तरह के Benifits दिए जा रहे हैं. एक तरफ Jio ने बाजार में 98 रुपये का सस्ता प्लान उतार हलचल मचा दी तो दूसरी तरफ  BSNL ने 97 रुपये के प्लान में तोहफों की झड़ी लगा दी. आईए जानते हैं क्यों BSNL का प्लान Jio के प्लान पर भारी पड़ रहा है. 

Jio का 98 रुपये वाला प्लान
कम कीमत के इस प्लान में आपको कई बेनिफिट्स मिल रहे हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों की है और इसमें इसमें यूजर्स को डेली 1.5GB डाटा मिलेगा. यानि यूजर्स 14 दिनों की वैलिडिटी के दौरान कुल 21GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं. 

Read More:-BSNL vs Jio: जियो के सबसे सस्ते 98 रुपये वाले प्लान से बेहतर है बीएसएनएल का ये प्लान, जानिए कैसे

ये हैं Benifits
Jio के 98 रुपये की बात करें तो इसमें डाटा के साथ ही यूजर्स को कई अन्य बेनिफिट्स भी मिलेंगे. इस प्लान के तहत यूजर्स किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस प्लान में Jio के ऐप्स का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. इन ऐप्स में JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud आदि शामिल हैं. बता दें कि इस प्लान को कंपनी ने पिछले साल बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से लाइव हो गया है और Jio का सबसे सस्ता प्लान बन गया है.

BSNL का 97 रुपये वाला प्लान
सबसे पहले बीएसएनएल के 97 रुपये वाले इस सस्ते प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को हर दिन 2 जीबी डेटा दिया जाता है. इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 18 दिन की वैलिडिटी दी जाती है, जिसका मतलब ये हुआ कि इसमें ग्राहकों कुल डेटा 36 जीबी बन जाता है. कॉलिंग के तौर पर इस प्लान में ग्राहकों को इसमें अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी/रोमिंग कॉलिंग मिल जाती है. इसके अलावा इस प्लान में हर दिन 100 SMS भी दिए जाते हैं. बीएसएनएल के प्लान के साथ सिर्फ लोकधून  कंटेंट मुफ्त मिलता है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top