JOB ALERTS

Rajasthan Police Constable: 8438 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, जानें कब आ सकता है नोटिफिकेशन

हालांकि, सरकार की तरफ से अभी यह नहीं बताया गया है कि भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जुलाई-अगस्त में जारी किया जा सकता है. 

नई दिल्ली. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदेश की गहलोत सरकार ने पुलिस भर्ती के लिए स्वीकृति दे दी है. जिसके तहत 8438 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ये भर्ती पिछले कई वर्षों से लटकी थी.

हालांकि, सरकार की तरफ से अभी यह नहीं बताया गया है कि भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जुलाई-अगस्त में जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे.

इधर, राज्य सरकार की तरफ से कुल 5438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. इनमें कुल रिक्तियों में से, 3452 रिक्तियां कॉन्स्टेबल जीडी जनरल एरिया और 1633 रिक्ति टीएसपी एरिया के लिए नियुक्तियां की जाएंगी.

राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल भर्ती 2019 परीक्षा कुल 86 इकाइयों के लिए आयोजित की गई थी. जिसके लिए जयपुर, अजमेर, अलवर सहित 83 इकाइयों का परिणाम 13 मार्च 2021 को जारी किया गया था. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.  

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top