PHOTOS

धोनी के सात एकड़ में फैले फार्म हाउस की अनदेखी तस्वीरें, इन मॉडर्न सुविधाओं की भरमार

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) सफलता और लोकप्रियता दोनों के ही शिखर पर हैं. बता दें कि भारत को दो-दो वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रांची में एक बेहतरीन फार्म हाउस है, धोनी अपने परिवार के साथ इन दिनों इसी फार्म हाउस में रह रहे हैं.

1/8 सात एकड़ में फैला है धोनी का फार्म हाउस

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

धोनी के इस फार्म हाउस का नाम ‘कैलाशपति’ है. धोनी का रांची वाला फार्म हाउस सात एकड़ में फैला है. एमएस धोनी के इस फार्म हाउस में स्वीमिंग पूल से लेकर इंडोर स्टेडियम और जिम जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. बता दें कि आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद धोनी इन दिनों परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता रहे हैं.

2/8 धोनी का यह फार्म हाउस बेहद खूबसूरत

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में UAE में खेले जाएंगे. महेंद्र सिंह धोनी का यह फार्म हाउस इतना खूबसूरत हैं कि कोई भी इससे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह सकता है. 

3/8 खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं सभी क्रिकेटर

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

धोनी, अक्सर अपना खाली वक्त इसी फार्म हाउस में बिताते हैं. टीम इंडिया के लगभग सभी क्रिकेटर इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं.

4/8 रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का फार्म हाउस

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

महेंद्र सिंह धोनी देश में सबसे अधिक लोकप्रिय खिलाड़ी हैं. विज्ञापन की दुनिया में भी धोनी आज भी सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड हैं. रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का ‘कैलाशपति फार्म हाउस’. 

5/8 फार्म हाउस में इंडोर स्टेडियम

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

इस भव्य फार्म हाउस को बनवाने में तीन साल का समय लगा है. हरियाली के प्रति धोनी का प्यार इस फा हाउस में भी दिखाई पडता है. ‘कैलाशपति’ में हर चीज भव्य और शाही है. इस फार्म हाउस इंडोर स्टेडियम है, स्वीमिंग पूल है, नेट प्रैक्टिसिंग मैदान है, अल्ट्रा मार्डन जिम है. यह फार्म हाउस धोनी के हरमू रोड पर बने पहले घर से केवल 20 मिनट की ड्राइव पर है. इससे पहले धोनी ने अपना बचपन मैकोन कॉलोनी में छोटे-छोटे कमरों में गुजारा है. 

6/8 मॉडर्न सुविधाओं की भरमार

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट करियर में सफलता हासिल करने के बाद इस मकान को छोड़कर 2009 में हरमू रोड पर तीन मंजिला मकान खरीदा था. यहां धोनी लगभग 8 साल रहे. 2017 में वह कैलाशपति फार्म हाउस में शिफ्ट हो गए. महेंद्र सिंह धोनी के रांची स्थित इस फार्म हाउस में हर तरफ हरियाली ही नजर आती है. पूरे फार्म हाउस में अलग-अलग किस्म के पेड़-पौधे लगे हैं. वुडन और मार्बल का इस फार्म हाउस में बेहद नजाकत के साथ इस्तेमाल है. धोनी के इस फार्म हाउस में उनकी पार्किंग भी हैं, जहां उनकी पसंद की गाड़ी और बाइकों का कलेक्शन है. 

7/8 खूबसूरत फर्निशिंग का इस्तेमाल

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

इस पूरे फार्म हाउस में खूबसूरत फर्निशिंग का इस्तेमाल किया गया है. फार्म हाउस में इस्तेमाल क्रीम कलर के अलग-अलग शेड्स, सॉफ्ट येलो और ग्रे से इसे वेस्टर्न लुक मिलता है. 

8/8 फार्म हाउस में पेट्स को ट्रेनिंग देते हैं धोनी

ms dhoni ranchi farmhouse unseen pics

धोनी के इस फार्म हाउस के लॉन में उनके फेवरेट पेट्स (डॉग्स) दिखाई पड़ते हैं. धोनी इसी फार्म हाउस में अपने इन पेट्स को ट्रेनिंग भी देते हैं. धोनी ने कई बार अपने डॉग्स को ट्रेनिंग देते हुए वीडियो भी शेयर किए हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top