SOCIAL NETWORKING

WhatsApp का यह फीचर आपको ‘गलत’ voice message भेजने से बचा लेगा, जानिए कैसे

whatsapp1-80

WhatsApp पर वॉइस भेजना बड़ा ही आसान है। किसी भी चैट में ‘Type a message’ वाले बॉक्स में बने हुए माइक वाले बटन को दबाए रखिए और बोलना शुरू कर दीजिए। बटन से फिंगर हटाते ही वॉइस मैसेज चला जाएगा। मगर यहां पर दिक्कत यह है कि आप अपने voice message को भेजने से पहले रिव्यू नहीं कर सकते।

आपके पास बस इसे सिरे से डिस्कार्ड करने का ऑप्शन रहता है या फिर आप इसे तब ही सुन सकते हैं जब यह सामने वाले यूजर के पास चला जाए। WhatsApp अब इस कमी को सुधार रहा है। WABetaInfo की खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको voice note भेजने से पहले उसे चलाकर सुनने का ऑप्शन देगा।

Read More:-WhatsApp upcoming features: Zuckerberg ने बताया व्हाट्सऐप में कौन से धांसू फीचर्स आने वाले हैं

WhatsApp का नया voice message फीचर

WABetaInfo ने इस फीचर के जो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं उनसे यह लग रहा है कि यूजर को voice message रेकॉर्ड करते वक्त एक स्टॉप बटन मिलेगा जिसे दबाने पर रिकॉर्डिंग रुक जाएगी और एक प्ले का बटन आ जाएगा। इस प्ले वाले बटन को दबाने पर यूजर इस रिकॉर्डिंग को सुन सकते हैं।

रिकॉर्डिंग को सुनने के बाद यूजर यह तय कर सकते हैं कि उन्हें रेकॉर्डिंग को आगे भेजना है या फिर वॉइस मैसेज को फिर से शुरुआत से रेकॉर्ड करना है। अगर मैसेज सही है तो यूजर सेंड का बटन दबाकर इसे आगे भेज सकते हैं और अगर इसमें कोई गड़बड़ी लगती है तो दूसरी तरफ दिए हुए डिलीट बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read More:-WhatsApp पर आया 3 महीने फ्री इंटरनेट का मैसेज? कहीं आपने तो नहीं किया क्लिक

फिलहाल यह फीचर डेवेलप्मेंट मोड में है इसलिए यह आपको WhatsApp के बीटा ऐप में भी नहीं दिखेगा। एक बार मैसेजिंग ऐप इस फीचर को लेकर निश्चिन्त हो जाए उसके बाद यह बीटा टेस्टर्स के लिए आ जाएगा। बीटा टेस्टिंग के बाद यह फीचर आखिर में स्टेबल वर्जन के लिए रिलीज होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top