Chhattisgarh

पीएम के फ्री वैक्सीनेशन के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में सियासी बयानबाजी, CM भूपेश ने कहा- देर से लिया निर्णय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा फ्री वैक्सीनेशन (Free Vaccination) की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सियासी बयानबाजियां जारी हैं.

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा फ्री वैक्सीनेशन (Free Vaccination) की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सियासी बयानबाजियां जारी हैं. मुख्यमंत्री भूपेश  बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा देरी से लिया गया निर्णय है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की निरंतर आपूर्ति केन्द्र सरकार कैसे करेगी, यही सबसे बड़ी चुनौती है. सीएम ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र में ही यह घोषणा कर दी थी कि छत्तीसगढ़ में हम हर व्यक्ति का फ्री वैक्सीनेशन करेंगे. केन्द्र सरकार ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फ्रंटलाईन वर्कर और 45 वर्ष के अधिक आयु के लिए तो फ्री वैक्सीनेशन की व्यवस्था की, लेकिन जब 18 से 44 आयु वर्ग की बात आयी तो उन्होंने यह राज्यों के ऊपर छोड़ दिया.

सीएम ने कहा कि तब भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से फ्री वैक्सीनेशन की मांग की थी, लेकिन उन्होंने सुना नहीं. बाद में राज्यों ने अपने खजाने से वैक्सीनेशन की व्यवस्था की. मुख्य समस्या वैक्सीन की पूर्ति की है. हमें एक मई से 7 जून तक छत्तीसगढ़ में केवल 9 लाख 38 हजार 530 वैक्सीन डोज ही प्राप्त हुए. ये रफ्तार वैक्सीन उपलब्ध कराने की रही है. जब वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं करा पा रहे है तो डोज कैसे लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्यों पर जो आरोप लगाए जा रहे है वो गलत है.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कही ये बात

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने इस निर्णय पर  कहा कि 18 से 45 साल तक के लोगों के फ्री वेक्सीनेशन की केंद्र सरकार की घोषणा का  स्वागत किया है. डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि इस सदी कि सबसे बड़ी त्रासदी से हम गुजर रहे हैं, मगर भारत के वैज्ञानिकों ने चमत्कार किया. दो वैक्सीन भारत में ही ईजाद करके दिखा दिया कि भारत के वैज्ञानिक किसी से कम नहीं हैं. दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान हमारे यहां चला.उन्होंने कहा कि देश के गरीब और मजदूरों के राशन की जिम्मेदारी भी जो उन्होंने ली इससे  देश के गरीबों, मजदूरों को राहत मिली है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top