TECH

अब WhatsApp पर मिलेगी वैक्सीन की जानकारी, Jio ने शुरू की नई सर्विस

whatsapp-getty

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को वॉट्सऐप चैटबॉट (WhatsApp Chatbot) के जरिए कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है.

नई दिल्ली: कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीन है. हर देशवासी को वैक्सीन लगे इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें कई तरह के पहल कर रही हैं. इस बीच टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों तक कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी पहुंचाने के लिए एक पहल की है. 

जियो ने अपने ग्राहकों को वॉट्सऐप चैटबॉट (WhatsApp Chatbot) के जरिए कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है.

यूर्जस को मिलेंगी ये सुविधाएं

इस नई सर्विस से जियो यूजर्स सेशन रीफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड के झंझट से बच जाएंगे. इस सर्विस से उन्हें बिना किसी झंझट के कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी. 

कंपनी के एक सूत्र ने कहा, ‘जियो यूजर्स अब वॉट्सऐप के जरिए जियो चैटबॉट पर रीचार्ज, भुगतान कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं. यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है.’

सिर्फ करना होगा ये काम

यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल ‘Hi’ टाइप कर हासिल की जा सकती है.

जियो यूजर्स चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट और इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद पा सकते हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top