GADGETS

Nokia का सस्ता और दमदार फोन Nokia C01 Plus हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

नई दिल्ली: HMD Global ने अपने लो बजट रेंज सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन Nokia C01 Plus लॉन्च कर दिया है. .यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए Nokia C01 का ही अपग्रेडेड वर्जन है. इसकी डिजाइन C1 Plus के समान ही है. यह दमदार, सस्ता के साथ-साथ बड़े बैटरी पैक से लैस है. साथ ही यह Android GO के लेटेस्ट वर्जन पर काम करता है.

Nokia C01 Plus: कीमत व उपलब्धता
Nokia C01 Plus को फिलहाल कंपनी ने रशिया में लॉन्च किया है और इसकी कीमत RUB 6,490 यानि 6,600 रुपये है. इसमें 1GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है. रशिया में यह प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है. इसे ब्लू और पर्पल कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने भारत व अन्य देशों में इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. 

Nokia C01 Plus के स्पेसिफिकेशन
Nokia C01 Plus में 1440×720 पिक्सल वाला 5.45 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है. फोन में पीछे की तरफ 5MP का कैमरा और LED फ्लैश लगा हुआ है. फोन को बेहतर ग्रिप और स्प्लैश प्रूफ डिजाइन के लिए टेक्सचर्ड फिनिश के साथ लाया गया है. यह दो कलर ऑप्शन Blue और Purple में आया है. इस फोन में UNISOC SC9863a चिपसेट दिया गया है. इसमें 1GB RAM के साथ 16GB का स्टोरेज मिलता है, जिसे MicroSD की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 5W चार्जिंग सपोर्ट वाली 3,000mAh की बैटरी दी गई है.

कैमरा
Nokia C01 Plus स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 5MP का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं इसमें 5MP का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

बैटरी
पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 3,000mAh की बैटरी मिलेगी. कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें 4G LTE, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक दिए गए हैं. Nokia C01 Plus का वजन मात्र 157 ग्राम है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top