Rajasthan

राजस्थान: दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, घर के बाहर लगे आंबेडकर के पोस्टर पर हुआ था विवाद

इस मामले में मृतक के चचेरे भाई और चश्मदीद गवाह मुकेश ने कहा है कि विनोद को इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने इन लोगों के खिलाफ शिकायत की थी.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 341, 143 और SC-ST ऐक्ट समेत तमाम धाराओं में तहत केस दर्ज किया है.

हनुमानढ़: राजस्थान में हनुमानढ़ जिले के एक गांव में दलित युवक को पीट पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है. दलित युवक की मौत का आरोप ओबीसी समुदाय के कुछ लोगों पर लगा है. युवक के घायल होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसने कल दम तोड़ दिया. पुलिस ने बताया है कि मृतक किकरालिया गांव का रहने वाला था और भीम आर्मी का सदस्य था.

युवक को पीटते हुए जातीय टिप्पणियां करने का भी आरोप

मृतक युवक का नाम विनोद बामनिया था. पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद चार में से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ पोस्टर को फाड़ने और युवक से मारपीट करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है. एफआईआर के मुताबिक, आरोपियों ने युवक को पीटते हुए जातीय टिप्पणियां भी की थीं.

विनोद से बदला लेना चाहते थे आरोपी युवक

पुलिस ने बताया है कि मृतक युवक ने पहले भी कई बार अलग-अलग मामलों को लेकर शिकायत की थी. इस मामले में मृतक के चचेरे भाई और चश्मदीद गवाह मुकेश ने कहा है कि विनोद को इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने इन लोगों के खिलाफ शिकायत की थी. मुकेश ने कहा कि विनोद ने इससे पहले अन्य युवकों के साथ मिलकर आंबेडकर की जयंती मनाई थी और घर के बाहर पोस्टर चिपकाए थे. जिसके बाद आरोपियों ने उन्हें फाड़ दिया और विवाद शुरू हुआ.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 341, 143 और SC-ST ऐक्ट समेत तमाम धाराओं में तहत केस दर्ज किया है. हालांकि अब विनोद की मौत के बाद पुलिस ने धारा 307 हटाकर धारा 302 लगा दी है, जो हत्या करने पर लगती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top