NEWS

खुशखबरी! ये बैंक अपने ग्राहकों दे रहा है फ्री राशन! जानें आपको कैसे मिलेगा इसका लाभ?

बैंक की ओर से बांटे जा रहे इस राशन किट को लेने के लिए सीधे नजदीकी शाखा से संपर्क कर सकते हैं.

नई दिल्ली. कोरोनावायरस की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd wave) ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. इस बीच अब आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC FIRST Bank) ने अपने ग्राहकों को कर्मचारियों के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अब अपने ग्राहकों को मुफ्त में राशन (Free Ration) देने का फैसला लिया है. बैंक ने ‘घर-घर राशन’ (Ghar Ghar Ration) कार्यक्रम की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम के तहत बैंक कोरोना के चलते जान गंवा चुके कर्मचारियों के परिवारों की मदद एवं कम आये वाले ग्राहकों की मदद करेगी.

कर्मचारी फंड से शुरू की गई पहल

“घर घर राशन” कार्यक्रम में बैंक के मौजूदा कर्मचारियों ने COVID कस्टमर केयर फंड के जरिए अपना योगदान दिया है. बैंक के इस नेक पहल के तहत 50,000 कम आय वाले ग्राहकों को चुना गया है ​जो कोरोना के चलते प्रभावित अधिक प्रभावित हुए हैं. उन ग्राहकों को अब राशन किट की आपूर्ति की जा रही है. इस राशन किट में 10 किलो चावल/आटा, 2 किलो दाल (दाल), 1 किलो चीनी और नमक, 1 किलो खाना पकाने का तेल, मिश्रित मसालों के 5 पैकेट, चाय और बिस्कुट है. इसमें एक छोटे परिवार को सहारा देने के लिए लगभग एक महीने का जरूरत का सामान है.

कर्मचारी घर-घर जाकर दे रहे राशन

बैंक की ओर से बांटे जा रहे इस राशन किट को लेने के लिए सीधे नजदीकी शाखा से संपर्क कर सकते हैं. ग्रामीण स्थानों में, राशन किट कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर वितरित किए जाते हैं और शहरी स्थानों में, कर्मचारी रुपये के प्रीपेड कार्ड प्रदान करते हैं. महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा में 1000 राशन किट सफलतापूर्वक वितरित किए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top