NEWS

Delhi Unlock 3: अगले हफ्ते से खुल सकते हैं Salons और Weekly Markets, कुछ अन्य राहत भी संभव

Delhi Unlock 3: सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार (Delhi Government) अगले सप्ताह से सैलून और वीकली मार्केट खोलने की अनुमति प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है. वहीं जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है. 

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के नये मामलों में लगातार कमी होने और इसको लेकर स्थिति बेहतर होने को ध्यान में रखते हुए प्राधिकारियों द्वारा अगले हफ्ते यानी कल से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दे सकती है. सूत्रों के हवाले से शनिवार सामने आई जानकारी के मुताबिक ऐसे संकेत मिल रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पिछले दिनों बाजार, मॉल और दिल्ली मेट्रो सेवा संचालन शुरू करने का ऐलान करते हुए कहा था कि कोरोना की स्थिति बेहतर होने पर आने वाले दिनों में कुछ अन्य गतिविधियां शुरू करने की इजाजत दी जाएगी.

अगले हफ्ते से मनोरंजन का मौका!

सूत्रों के अनुसार इस बात की संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले सप्ताह से सैलून और वीकली मार्केट खोलने की अनुमति प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है. इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है. इससे पहले सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की इजाजत दी थी.

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन

दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 213 नये मामले सामने आए और 25 मरीजों की मौत हुई. वहीं इसके अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.3 प्रतिशत हो गयी है. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की है. CTI के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने सैलून और जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMC) को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है.

(इनपुट भाषा से)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top