MUST KNOW

151 रुपये में 40GB डेटा, Jio से आगे निकला BSNL का यह Recharge प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में 5 नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। खास बात है कि ये सभी प्लान बिना किसी डेटा लिमिट के साथ आते हैं। इन्हीं में से एक प्लान 247 रुपये का है, जो महीनाभर चलता है। हालांकि जियो के 247 रुपये वाले प्लान से ज्यादा सुविधाएं BSNL का 151 रुपये का प्लान दे रहा है। बीएसएनएल के प्लान में भी डेटा इस्तेमाल करने की कोई डेली लिमिट नहीं है। तो आइए जानते हैं दोनों प्लान की खासियत क्या है।

BSNL का 151 रुपये का प्लान
कंपनी ने पिछले साल वर्क फ्रॉम होम डेटा वाउचर्स पेश किए थे, यह प्लान उन्हीं में से एक था। बीएसएनएल के 151 रुपये के वाउचर में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 40 जीबी डेटा दिया जाता है। इस डेटा का इस्तेमाल कभी भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं, प्लान में Zing सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त में दिया जाता है। हालांकि इसमें किसी प्रकार की कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं दी जाती। 

Read More ; BSNL vs Jio: जियो के सबसे सस्ते 98 रुपये वाले प्लान से बेहतर है बीएसएनएल का ये प्लान, जानिए कैसे

Jio का 247 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो का 247 रुपये का प्लान 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें ग्राहकों को 25 जीबी डेटा दिया जाता है। यह डेटा बिना किसी डेली लिमिट के साथ आता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है

किस प्लान में ज्यादा फायदा
देखा जाए तो बीएसएनएल के प्लान 100 रुपये कम में ग्राहकों को ज्यादा 15 जीबी ज्यादा डेटा दे रहा है। दोनों प्लान की वैलिडिटी में सिर्फ 2 दिन का फर्क है। लेकिन जियो का प्लान कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा के साथ आता है, जो बीएसएनएल के प्लान में नहीं है। ग्राहक चाहें तो कॉलिंग के लिए बीएसएनएल का कोई भी वाउचर अलग से ले सकते हैं। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top