BUSINESS

LIC का शानदार प्लान: महीने में जमा करें 3,333 रुपए और एकमुश्त पाएं 7 लाख रुपए, साथ में ये भी मिलेंगे फायदे

अगर पॉलिसी धारक की मौत पॉलिसी की मियाद के दौरान हो जाती है तो कंपनी नॉमिनी को कुल प्रीमियम का 105 फीसदी रिटर्न एक साथ दे देती है.

1/4

LIC Money

देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी के पास आम लोगों के लिए कई तरह के प्लान मौजूद होते हैं. अगर आप म्युचुअल फंड से पैसा कमाना चाहते हैं और चाहते हैं कि बाजार के जोखिम के बिना आपको बेहतर रिटर्न मिले तो LIC का ये प्लान बेहतरीन है. इस प्लान का नाम है एलआईसी का एसआईआईपी प्लान. यह एक यूनिट लिंकन्ड प्लान है.

LIC Money

जैसे जैसे आपकी पॉलिसी की मियाद बढ़ती जाती है आपकी गारंटीड इनकम का प्रतिशत भी बढ़ता जाता है. इस स्कीम में आपको कई सारे राइडर्स भी चुनने का विकल्प मिलता है. अगर पॉलिसी धारक की मौत पॉलिसी की मियाद के दौरान हो जाती है तो कंपनी नॉमिनी को कुल प्रीमियम का 105 फीसदी रिटर्न एक साथ दे देती है. वहीं पॉलिसी की मियाद खत्म होने पर भी आपको कुल रकम का 105 फीसदी का रिटर्न मिलता है.

LIC Money

आपने यह पॉलिसी 10 साल के लिए ली है. इसकी वार्षिक किस्त 40,000 रुपए की होती है. जो मासिक में करीब 3,333 रुपए बैठती है. 10 साल की मियाद पूरी होने पर आपको 105 फीसदी की गारंटीड रिटर्न यानी 4.20 लाख रुपए मिलती है. इसे और समझने के लिए कैलकुलेशन समझे. 10 साल में आपने 3,333 रुपए के हिसाब करीब 3,99,960 रुपए की रकम जमा की. अब चूकि आपने 10 साल की मियाद पूरी कर ली है तो मौजूदा एनएवी और रिटर्न के हिसाब से आपको इस पर 3.08,068 रुपए का मुनाफा मिलेगा. यानी 10 साल बाद आपको कुल 7,08,028 रुपए की रकम प्राप्त होगी.

LIC Money

इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें आपकी रकम करीब डबल होने के अलावा और भी बेनिफिट मिलते है. जैसे बीच में पैसै निकालने की सुविधा, अपने फंड को स्विच करने की सुविधा, बंद पॉलिसी को दोबारा शुरू करने की सुविधा, प्री लुक पीरियड की सुविधा और इस पॉलिसी पर आप लोन भी उठा सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top