Haryana

Summer Vacation: हरियाणा सरकार ने बढ़ाईं गर्मी की छुट्टियां, इस डेट तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

Summer Vacation: पहले स्कूल 15 जून तक बंद किए गए थे जिन्‍हें अब 30 जून तक के बंद रखने का फैसला किया गया है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

Summer Vacation: हरियाणा सरकार ने राज्‍य के स्कूल-कॉलेज 30 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि सरकार ने राज्य में गर्मी की छुट्टियों को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. पहले स्कूल 15 जून तक बंद किए गए थे जिन्‍हें अब 30 जून तक के बंद रखने का फैसला किया गया है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. शिक्षामंत्री ने कहा, ‘गर्मी की छुट्टियां बढ़ाए जाने के बाद राज्य के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि शिक्षकों को सख्त COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूल जाने की अनुमति दी जाएगी.”

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने अपने पिछले नोटिस में गर्मी की छुट्टी 15 जून तक रखने का निर्देश दिया था. राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में नोटिस में कॉलेज, कोचिंग संस्थानों आदि को अगली सूचना तक बंद रखने के अपने निर्णय की भी जानकारी दी थी. शिक्षामंत्री ने यह भी जानकारी दी कि HBSE 12th Board Result 2021 एक महीने के भीतर घोषित किए जाएंगे. CBSE बोर्ड द्वारा परीक्षाएं रद्द किए जाने के बाद हरियाणा राज्‍य ने भी इंटरमीडिएट परीक्षाएं रद्द कर दी थीं.

शिक्षामंत्री ने बताया कि सरकारी स्कूल के छात्रों को कक्षा 8 तक किताबें खरीदने में मदद करने के लिए एक निश्चित राशि दी जाएगी. सरकार वरिष्ठ स्कूली छात्रों को भी अपनी पुरानी पाठ्यपुस्तकों को जूनियर कक्षाओं के छात्रों को देने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. रिजल्‍ट की डेट की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है और कोई भी अपडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top