JOB ALERTS

Sarkari Naurki: दिल्ली में 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जो पहले जाएगा, उसे मिलेगी नौकरी

Sarkari Naurki: आवेदन की प्रक्रिया 17 जून से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने वाले को पहले ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर नियुक्ति मिलेगी.

नई दिल्ली: Sarkari Naurki: कोरोना काल में जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए मौका है. दरअसल, कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने 5000  सहायक स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती का फैसला लिया है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 जून से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने वाले को पहले ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर नियुक्ति मिलेगी. 

कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती के बारे में खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी देखी थी.  अब हम 5000 हेल्थ असिस्टेंट को ट्रेनिंग देंगे. उन्होंने ये भी बताया कि इसके लिए कम से कम 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. हालांकि, उनकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए. 

इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी ट्रेनिंग
चयन होने वाले अभ्यर्थी को 500-500  की बैच में ट्रेनिंग दी जाएगी. ट्रेनिंग की प्रक्रिया 27 जून से शुरू होगी, जो आईपी यूनिवर्सिटी में आयोजित की जाएगी. करीब दो हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी. बता दें कि चयन ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर किया जाएगा. 

क्या करना होगा काम
केजरीवाल ने बताया कि ये सहायक स्वास्थ्यकर्मी डॉक्टर और नर्सों की सहायता करेंगे. ये बेसिक नर्सिंग और फर्स्ट एड जैसे काम करेंगे. जैसे ब्लडप्रेशर नापना, ऑक्सीजन लेवल चेक करना, वैक्सीनेशन, सैंपल इकट्ठा करना और ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने का काम करना होगा. हालांकि. इन्हें रोज काम पर नहीं रखा जाएगा. जब जरूरत होगी, तब बुलाया जाएगा. जितने दिन काम करेंगे, उनते दिन का वेतन मिलेगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top