Horoscope

Horoscope Today 18 June 2021: कर्क, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

आज का राशिफल (Horoscope Today 18 June 2021) मेष, वृष, मिथुन राशि समेत सभी राशियों के लिए विशेष है.

पंचांग (Panchang) के अनुसार आज ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है.

आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today, Daily horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. पंचांग के अनुसार 18 जून, शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा आज कन्या राशि में विराजमान रहेगा. आज सेहत और करियर को लेकर कुछ राशियों को विशेष ध्यान देना होगा. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल. 

मेष- आज के दिन घर या परिजनों के संबंध में निर्णय लेते समय ध्यान रखें कि कम रिस्क वाला कदम उठाए. आप कोई भी व्यक्ति सगा बनकर झूठ बोलते हुए अपना उल्लू सीधा कर सकता है. नौकरी छोड़ने का विचार मन में आ रहा है तो फिलहाल परहेज रखें, भविष्य में स्थितियां ठीक होंगी, तब प्लानिंग कर सकते हैं. कारोबार के लिए पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा प्रयास जरूर रखें. सेहत को लेकर वर्तमान में कानों की देखभाल करें, इंफेक्शन होने की आशंका है. बच्चों को टीवी या मोबाइल से बचाने की जरूरत है. बहन से तालमेल बढ़ेगा.

वृष- आज के दिन शुरुआत थोड़ी उदासी भरी हो सकती है लेकिन जैसे-जैसे संध्या होती जाएगी वैसे-वैसे मूड पॉजिटिव हो जाएगा. मानसिक तौर पर मजबूती दिखाने का समय है. लोगों से अच्छा बर्ताव, सहकर्मियों से अच्छे तालमेल के साथ नेटवर्क बढ़ाएं. जो लोग व्यापार करते हैं उनके ग्राहकों का आवागमन अधिक रहेगा. विद्यार्थियों के लिए तकनीकी से नए ज्ञान की तलाश सार्थक रहेगी. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन पारिवारिक सदस्यों का ध्यान रखना होगा. कोई सदस्य लंबे समय से अस्वस्थ है तो पूरा परीक्षण कराएं. सामाजिक जीवन में प्रसन्नता रहेगी. लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के साथ-साथ समझदारी बढ़ेगी.

मिथुन- आज के दिन बिना सोचे समझे कहीं भी निवेश धन डुबा सकता है. कामकाज में चूक न हो, इसके लिए पूरी लिस्ट बनाकर काम पूरा करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कार्य योजना तैयार करें, लेकिन फैसला थोड़ा रुक कर लें. विद्यार्थियों को पढ़ाई-मनोरंजन का तालमेल बनाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर अभिभावकों को भी छोटे बच्चों पर पैनी निगरानी रखनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर आज सीने में दर्द या भारीपन है तो गंभीरता से लें. काम से छुट्टी पर हैं तो परिवार संग दान या पूजा पाठ कर सकते हैं.  

कर्क- आज के दिन सभी काम पूरे होंगे, इसके असर से पूरे दिन संतुष्टि और प्रसन्नता महसूस होगी. कार्यस्थल और परिवार में महिलाओं का सम्मान करें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों से व्यस्तता रहेगी. नौकरी में कामकाज के नए तरीके खोजने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए साझेदारी में काम के नए मौके बनेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए गंभीरता दिखाने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. सेहत को देखते हुए मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है. बैठने-लेटने के पोस्चर पर ध्यान दें. पित्त प्रधान रोगी सतर्क रहें. धार्मिक यात्रा या अनुष्ठान को मंदिर जाने की प्लानिंग हो सकती है.  

सिंह- आज सोचा गया कोई जरूरी काम पूरा न होने पर मन खिन्न रहेगा. ऐसे कामों पर फोकस करें, जो थोड़े प्रयास से पूरे हो जाएं. परिवार में किसी भी तरीके की बहस बाजी से बचें. नौकरी कर रहे लोगों पर दबाव घटेगा. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का अच्छा मौका मिल सकता है. पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें. बड़े सौदे से बचना होगा. स्वास्थ्य में भी सतर्कता रखनी होगी. किडनी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा. अचानक गिरावट की आशंका है. किसी पुराने रिश्तेदार या मित्र का घर पर आना हो सकता है.  

कन्या- आज के दिन घनिष्ठ रिश्तों का महत्व समझें और सभी को आदर दें. ऑफिस में उच्च अधिकारियों की ओर से काम का दबाव बढ़ेगा. वर्क लोड घटाने के लिए जल्दी-जल्दी काम निपटाने होंगे. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, लेकिन छोटे कर्मचारियों की मदद से पीछे न हटें. युवाओं को प्रतिभा को निखारने का पूरा मौका मिलेगा. विद्यार्थी भी मेहनत बढ़ाकर रखें. अभिभावकों को बढ़ते हुए बच्चों के बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी. उनके दोस्त भी घर आएं तो उनकी हरकत पर निगरानी रखें. दिनचर्या में नियमित व्यायाम को शामिल करें. घर का माहौल हंसी मजाक और अच्छी बातों से हल्का-फुल्का बनाए रखें. 

तुला- आज के दिन मन को उदास न होने दें. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए हाथ में आए काम में लापरवाही न करें. कमाई के और नये साधन खोजने चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोग आर्थिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है. ऑफिस में कामकाज समय बद्ध तरीके से पूरा करें, जल्द प्रगति की मौके बनेंगे. बिजनेस के मामले को लेकर दिन थोड़ा कठिन रहने वाला है. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को निराश होना पड़ सकता है. सिर के पीछे दर्द, सिर दर्द या कमर दर्द में तकलीफ हो सकती है. घर में बड़े भाइयों से संबंध सुधारने की जरूरत है.

वृश्चिक- आज बिगड़े काम बनने का दिन है. दूसरों से बिगड़े संबंध और काम भी बनेंगे. अगर आप कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरना होगा. नौकरी को लेकर सतर्क रहना होगा. लापरवाही का रवैया फिलहाल आपके लिए बिल्कुल ठीक नहीं होगा. नौकरी के संबंध में कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में भी नए रास्ते खुलेंगे. पार्टनरशिप का काम फायदा देगा और कोई नई डील भी हाथ लग सकती है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में पुराने रोगों से राहत के आसार हैं, लेकिन बीपी मरीज सावधान रहें. घर में तनाव का माहौल ठीक नहीं, साथ ही कीमती सामान संभालकर रखना होगा.

धनु- आज बेवजह की शंका न पालें, खुद को संयमित रखें और करीबियों के साथ विश्वास का रिश्ता मजबूत बनाए रखें. मूड ठीक नहीं लग रहा है तो बदलाव के लिए किताबें पढ़ें, इससे ना सिर्फ जानकारी बढ़ेगी, बल्कि मन भी अच्छा महसूस होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोग सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद में पड़ सकते हैं, अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. बिज़नेस से संबंधित कोई डील से पहले पढ़ें और हस्ताक्षर करें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने की संभावना है. स्वास्थ्य में यूरिन इंफेक्शन संबंधित दिक्कत बढ़ सकती है. घर की जरूरत का सामान खरीदने में सेविंग खर्च हो सकती हैं.

मकर- आज के दिन परिश्रम में दिशा भ्रम की स्थिति नुकसानदेह हो सकती है. कुछ चौंकाने वाला घटनाक्रम विचलित कर सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य उनके हिसाब से नहीं चल रहा है तो धैर्य रखते हुए समय पर छोड़ देना बेहतर होगा. बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. व्यापार में सरकारी काम अटक सकता है. धार्मिक पुस्तकों का कारोबार कर रहे हैं तो मुनाफा होगा. इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार में मुनाफे की उम्मीद है. सेहत में सिरदर्द हो सकता है. महिलाएं भारी सामान न उठाएं, कमर-पीठ में तकलीफ बढ़ सकती है. महामारी का समय देखते हुए सदस्यों के साथ लम्बी की यात्रा सोच-समझ कर प्लान करें.

कुंभ- आज के दिन दूसरों का भरोसा जीतना होगा. खुद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए हर किसी के लिए सुलभ बनें. जो कार्य पहले से सोच रखें थे, उनके पूरे हो पाने में संशय रहेगा, जिसके चलते आपका समय बर्बाद हो सकता है. वहीं ऑफिस में लोग आपसे संतुष्ट रहेंगे. पुराने मित्र या रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा. पैतृक कारोबार करने वाले सजग रहें. थोक व्यापारियों को बड़ा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपनी तैयारी में कोई कमी न लाएं. सेहत में एसीडिटी परेशान कर सकती है. बेहद हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. पार्टनर के साथ सहयोग और विश्वास की कमी रहेगी. 

मीन- आज आपकी पॉजिटिविटी ही आपको सफलता दिलाएगी. मौका मिलने पर गरीब परिवार को अनाज या कुछ धनराशि का दान करें. काम आसान बनाने के लिए बेहतर ढंग से प्लानिंग करते चलें. सोच-समझकर ही बड़े निर्णय लें. काम के सिलसिले में अचानक शहर से दूर जाना पड़ सकता है. दूसरों की बातों में आकर फैसला करने से बचें, अपने आंख-कान पर भरोसा करें. नई नौकरी की संभावना बन रही है. व्यापारियों के लिए भी लाभ की स्थिति है. स्वास्थ्य में थोड़ी चिंताएं हैं. मां या बड़ी बहन के बीमारी के चपेट में आने का डर है. तत्काल परीक्षण कराएं. घर की जिम्मेदारियों के लिए बड़े-बुजुर्गों की सलाह सार्थक रहेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top