Himachal Pradesh

अनुपम खेर के साथ बिना मास्क फोटो खिंचवाई, हिमाचल के DGP के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की शिकायत

Complaint Against DGP Himachal: सुंदरनगर निवासी अश्वनी सैनी बीज भंडार का संचालन करते हैं. कुछ वर्ष पहले अश्वनी सैनी सुंदरनगर के एक जज को रिश्वत मांगने की एवज में रंगे हाथों पकड़वा चुके हैं. जज का रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने का मामला देश भर में छाया रहा था.

मंडी. मास्क न लगाने को लेकर हिमाचल प्रदेश के डीजीपी (DGP) की शिकायत हिमाचल हाईकोर्ट के साथ-साथ भारत सरकार के गृह मंत्रालय को भेजी गई है. शिकायत हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर निवासी अश्वनी सैनी ने ईमेल के माध्यम से भेजी है. 17 जून को पुलिस मुख्यालय पर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर के साथ खिंचवाए गए फोटो को आधार बनाते हुए यह शिकायत की गई है. बता दें कि फिल्म अभिनेता अनुपम खेर हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के मुख्यालय गए थे और यहां उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ मुलाकात की. इसके बाद एक ग्रुप फोटो हिमाचल पुलिस के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किसी ने भी मास्क नहीं पहना है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया है. इसी बात को लेकर यह शिकायत की गई है.

शिकायतकर्ता अश्वनी सैनी ने हिमाचल पुलिस के कंट्रोल रूम के नंबर पर भी डीजीपी के खिलाफ शिकायत की है. इसमें कंट्रोल रूम की तरफ से शिकायत दर्ज किए जाने की जानकारी दी गई है. वहीं यह भी बताया गया है कि शिकायत पुलिस थाना सदर को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दी गई है. वहीं, जिला पुलिस के पास यह शिकायत आते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं.

कानून का पालन करवाने वाले ही तोड़ रहे नियम

शिकायतकर्ता अश्वनी सैनी का कहना है कि कानून का पालन करवाने वाले ही कानून तोड़ रहे हैं. एक तरफ आम आदमी को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है, जबकि दूसरी तरफ खुद विभाग के उच्चाधिकारी इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं. कानून सबके लिए बराबर है. यदि आम आदमी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है तो फिर पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ क्यों नहीं. मेरी यही मांग है कि इनके खिलाफ कार्रवाई हो ताकि समाज में सही संदेश जाए.

जज को पकड़वा चुके हैं रंगे हाथ

सुंदरनगर निवासी अश्वनी सैनी बीज भंडार का संचालन करते हैं. कुछ वर्ष पहले अश्वनी सैनी सुंदरनगर के एक जज को रिश्वत मांगने की एवज में रंगे हाथों पकड़वा चुके हैं. जज का रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने का मामला देश भर में छाया रहा था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top