Madhya Pradesh

MP में जोरदार तरीके से शुरू हुआ महा टीकाकरण अभियान, वैक्सीन सेंटर्स पर अभी से लगी लोगों की लाइनें

भोपाल में ही एक लाख 20 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. राजधानी के 90 नर्सिंग होम्स और अस्पतालों में वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं. 

भोपालः मध्य प्रदेश में आज महा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आज राज्य में 10 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए राज्य में 7000 वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं और सीएम, मंत्री, सांसद और विधायक सभी लोग इस महाटीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सक्रिय हैं. 

भोपाल में बनाए गए 850 सेटंर्स
अकेले राजधानी भोपाल में ही 850 वैक्सीन सेंटर्स बनाए गए हैं. सरकार के अलग-अलग विभाग के अधिकारी और कर्मचारी इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जुटे हुए हैं. राज्य में यह अभियान कितने बड़े स्तर  पर चलाया जा रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 10 हजार से ज्यादा लोगों का अमला इस वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने में जुटा है. इस अभियान के तहत राजधानी भोपाल में ही एक लाख 20 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. राजधानी के 90 नर्सिंग होम्स और अस्पतालों में वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं. 

ग्वालियर में लगी लोगों की लाइनें
ग्वालियर में इस महाटीकाकरण अभियान के लिए 300 केंद्र बनाए गए हैं. जिन पर पूरे दिन में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. लोगों में भी इस महा अभियान को लेकर उत्साह है और सुबह 7 बजे से ही लोग वैक्सीन सेंटर पहुंचना शुरू हो गए हैं और कुछ जगहों पर सेंटर पर लाइनें भी लग गई हैं. 

इंदौर में बनेगा रिकॉर्ड
टीकाकरण अभियान के तहत आज इंदौर में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है. दरअसल इंदौर में आज ढाई लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिले में सुबह 8 बजे टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा. जिले में आज 1000 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर वैक्सीन की 3 लाख डोज उपलब्ध हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top