WORLD NEWS

UK: सर्दियों में आ सकता है Corona का New Variant, लगाना पड़ सकता है Lockdown

ब्रिटेन (UK) को कोरोना महामारी (Coronavirus) की तीसरी लहर आने की आशंका परेशान करने लगी है. उसके कई वैज्ञानिकों ने इसको लेकर चेतावनी दी है.

लंदन: कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर अभी ढ़ंग से गुजरी भी नहीं है कि तीसरी लहर आने की आशंका ब्रिटेन (UK) को परेशान करने लगी है. माना जा रहा है कि यह तीसरी लहर इस साल सर्दियों में आ सकती है. जिसके चलते सरकार को एक बार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है.

‘मुश्किलों भरी हो सकती हैं सर्दियां’

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन (UK) में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट सक्रिय होगा. ऐसे में ब्रिटेन में इस साल का विंटर सीजन लोगों के लिए काफी मुश्किलों भरा हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत में बच्चे और बुजुर्ग बड़ी संख्या में इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं.

‘देश में लग सकता है लॉकडाउन’

रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश सरकार की सलाहकार संस्था, साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज (SAGE) ने यह चेतावनी जारी की है. SAGE के सदस्य प्रोफेसर कैलम सेम्पल ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के उभरने की आशंका बढ़ सकती है. जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है.

कैलम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोरोना (Coronavirus) के चलते विंटर सीजन खतरनाक होगा. इसके चलते हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पडे़गा. मुझे लगता है कि अगले साल सामान्य रूप से व्यापार किया जा सकेगा.’

‘वायरस से लड़ सकते हैं’

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के निदेशक सुसान हॉपकिंस (Susan Hopkins) ने भी इस बारे में चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा, ‘कोरोना के नए वेरिएंट (Corona New Variant) की वजह से हमें इन सर्दियों में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. हालांकि हमारे पास इस वेरिएंट से लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन, टेस्टिंग और दूसरे इलाज मौजूद होंगे. जिससे हम इस वायरस से लड़ सकते हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top