Automobile

देश में मिलने वाली 5 बेस्ट CNG कार, पेट्रोल की बढ़ती कीमत से देंगी राहत, जानिए कीमत और फीचर्स

CNG कार पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में सस्ती आती हैं साथ ही इनका मेंनटेनेंस भी सस्ता होता हैं. वहीं इस समय देश में CNG के दाम भी 60 रुपये पाउंड से भी कम है.

नई दिल्ली. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं. दूसरी ओर कोरोना महामारी की वजह से लोगों की आमदनी पर भी असर पड़ा है. ऐसे में आप कार खरीदने की सोच रहे हैं. तो आपके लिए CNG कार बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं. क्योंकि ये कार पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में सस्ती आती हैं साथ ही इनका मेंनटेनेंस भी सस्ता होता हैं. वहीं इस समय देश में CNG के दाम भी 60 रुपये पाउंड से भी कम है. ऐसे में CNG कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

Hyundai Santro – हुंडई ने हाल ही में नई जनरेशन की Santro लॉन्च की है. इस कार में आपको CNG का ऑप्शन मिलता है. इसके माइलेज की बात की जाए तो आपको 30.48km प्रति किग्रा का माइलेज देती है. वहीं इसकी कीमत की बात की जाए तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4 लाख 28 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6 लाख 26 हजार रुपये है.

Maruti Suzuki Celerio – मारुति Celerio में आपको CNG ऑप्शन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. यह कार सीएनजी के साथ 31.79km का माइलेज देती है. वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4 लाख 46 हजार रुपये है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5 लाख 73 हजार रुपये है.

Hyundai Grand i10 Nios – हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली Grand i10 Nios का अपडेट वर्जन कंपनी ने अप्रैल 2020 में लॉन्च किया था. इस कार में कंपनी ने CNG का ऑप्शन दिया था. हुंडई ने इस कार में 1.2लीटर का इंजन दिया है जो 62 ps की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं माइलेज की बात करें तो यह कार 20.7km का माइलेज देती है और इसकी कीमत 6 लाख 63 हजार रुपये है.

Maruti Suzuki Alto 800 – मारुति सुजुकी ने ऑल्टो को 6 वेरिएंट में बाजार में लॉन्च किया है. इसके सभी वेरिएंट में आपको CNG का ऑप्शन मिलेगा. वहीं इसके बूट स्पेस की बात की जाए तो आपको इसमें 177 लीटर का स्पेस मिलेगा. मारुति सुजुकी ने इस कार में 0.8 लीटर का इंजन दिया है. जो 48 ps की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसके बेस वेरिएंट की कीमत 2 लाख 88 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4 लाख 9 हजार रुपये है.

Hyundai Aura – हुंडई ने 5वीं जनरेशन की Aura में सीएनजी का ऑप्शन दिया है. ये कार BS6 मानक पर आधारित है और इसमें आपको 1.2लीटर का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलेगा. जो 83ps की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं माइलेज की बात की जाए तो ये कार 25.4km का माइलेज देती है और इसकी कीमत 7 लाख 28 हजार रुपये है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top