POLITICS

शरद पवार के नेतृत्व में आज विपक्षी दलों की बैठक, कांग्रेस को न्योता नहीं

नई दिल्ली, एजेंसी। भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के खिलाफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने निशाना साधा। विपक्षी दलों और प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक कर विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा होने का संदेश दिया गया है। महाराष्ट्र में भी कांग्रेस प्रमुख ने एनसीपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। शाम चार बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, नेशनल कांफ्रेंस और एनसीपी के अलावा कुछ और दलों के नेता शामिल हो सकते हैं।

बैठक में फारूक अब्दुल्ला, यशवंत सिन्हा, पवन वर्मा, संजय सिंह, डी राजा, संजय झा, घनश्याम तिवारी के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है। नेताओं के अलावा इसमें गीतकार जावेद अख्तर, पत्रकार प्रीतिश नंदी, सामरिक विशेषज्ञ केसी सिंह, पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, अर्थशास्त्री अरुण कुमार और राजनीतिक विश्लेषक सुधींद्र कुलकर्णी के भी इस बैठक में शामिल होने की खबर है।

इस मुलाकात को शरद पवार द्वारा देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में काफी अहम माना जा रहा है। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पवार के साथ सोमवार को हुई मुलाकात से भी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। इन दोनों की इस महीने यह दूसरी मुलाकात है।

महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि नवाब मलिक ने कहा कि इस बैठक में आगामी लोकसभा सत्र और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top