Horoscope

Horoscope Today 22 June 2021: मेष, कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Horosope

आज का राशिफल (Horoscope Today 22 June 2021) मेष से मीन राशि तक के जातक के लिए विशेष है. कर्क राशि (Cancer Horoscope Today) में आज शुक्र का राशि परिवर्तन (Venus Transit 2021) हो रहा है. आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं 12 राशियों का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today, Daily horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 22 जून 2021 मंगलवार को ज्येष्ठ मास की द्वादशी तिथि है. आज चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है. लव रिलेशन, लग्जरी लाइफ, दांपत्य जीवन और सुख सुविधा के कारक शुक्र ग्रह आज कर्क राशि में प्रवेश करेंगें. आज का दिन कैसा रहेगा आइए जानते हैं, आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope Today)
आज कार्ययोजना को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कुछ विश्वसनीय सहयोगियों की खोज शुरू करनी होगी. ऐसे लोग भविष्य के अच्छे सहयोगी बन सकते हैं. ऑफिस या कारोबार में प्रतिस्पर्धी माहौल बन रहा है तो थोड़ी मेहनत बढ़ानी होगी. ऑफिशियल कामकाज में भी लापरवाही ठीक नहीं. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता के आकलन में चूक हो सकती है. टीम लीड करने का अवसर मिल रहा है तो प्रदर्शन में कुशलता दिखाएं. अधिक खर्च भविष्य की कार्य योजनाओं को प्रभावित करेगा. स्वास्थ्य में मौसम-महामारी देखते हुए बाहर के खान पान से परहेज रखें. परिवार में शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. जीवनसाथी से मतभेद बढ़ रहे हैं तो निदान करें.

वृष राशिफल (Taurus Horoscope Today)
आज दूसरों से अभद्रता भाषा या व्यवहार के प्रति सावधानी बरतनी होगी. मन उलझन में है तो गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति से मार्गदर्शन लेकर अपने कार्य को प्रगति के मार्ग पर ले जाएं. ग्रहों की स्थिति खर्च बढ़ा सकते हैं, हाथ थोड़ा टाइट रखने की जरूरत है. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अफसरों की नजर आपके कामकाज पर है. कारोबारियों को प्रगति के लिए कुछ बेहतर रणनीति बनानी चाहिए, अनुभवी लोगों की सलाह कारगर रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. पहले से दवाएं आदि चल रही हैं तो उन्हें सहेज कर रखें. ऑफिस ही नहीं घर के कामकाज के लिए मल्टीटास्किंग बनना होगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today)
आज भागदौड़ वाला दिन रहेगा. ऑफिशियल कामकाज के लिए कहीं यात्रा पर जाना पड़ रहा हो तो सतर्क रहें. लंबी यात्रा थकाऊ होने का असर मानसिक तनाव के रूप में दिखेगा. नयी नौकरी शुरू करने जा रहे लोगों को बॉस की नजर में आने के लिए परिश्रम और प्रदर्शन दोनों पर बहुत फोकस बनाए रखें, तो वहीं जरूरत पर वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेते रहना सार्थक होगा. कारोबारियों के लिए समय अच्छा है. आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा. सेहत में अलर्ट रहने की जरूरत है, अस्थमा के मरीजों के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं. दुर्घटना की आशंका है, फिसलन वाली जगह संभल कर चलें. दांपत्य जीवन का तनाव राहत देगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today)
आज के दिन सौम्य स्वभाव कुछ मायने में कठिनाई पैदा कर सकता है. ऑफिस या कारोबार में अजनबी पर भरोसा न ही करें तो बेहतर होगा. कामकाज में टीम का सहयोग लेकर सफलता पा सकते हैं. ऑफिशियल परिस्थितियों में काम में प्रबंधन की क्वालिटी दिखनी चाहिए. निकट भविष्य में कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. प्लास्टिक का कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ होगा. बड़े सौदे से बेहतर मुनाफा हो सकता है. हेल्थ में गंभीर रोगों से जूझ रहे लोग समय निकालकर थोड़ा आराम करें. लाभ होगा. घर परिवार से जुड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं आत्मबल रखें, सभी चुनौतियां आसान बन जाएगी.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)
आज के लिए गलत व्यक्ति की संगत आपको बड़े नुकसान में धकेल सकती है, जरा भी संशय हो तो वरिष्ठ लोगों या करीबियों से सलाह लेने में परहेज  न करें. गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए. कार्यस्थल पर मनमुटाव हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा. कारोबारियों को संपर्क बढ़ाने से लाभ मिलेगा. व्यापारिक मामलों में बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत होगी. युवाओं को करियर में मौके दिख रहे हैं. कान में दर्द और दिक्कत होने की आशंका है. घर में छोटे सदस्यों की अनजाने में भी अनदेखी न होने दें. मां की सेहत खराब होने की है दवाओं के लिए अलर्ट रहना होगा. 

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)
आज के दिन भाग्य के सपोर्ट से कर्म मजबूती की ओर इशारा कर रही हैं, तो वहीं आय-लाभ के नए साधन मिलते नजर आ रहे हैं. पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा. आज आपके काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिशियल कामकाज में पूरी तन्मयता से लगे रहें. कारोबारी अपनी खूबी और क्षमता पहचान कर बड़ी प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग ध्यान रखें आपको   कठोरता से बात नहीं करनी है. खानपान में लापरवाही से पेट खराब हो सकता है. तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. मातृ पक्ष से शुभ समाचार आ सकता है. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद दोनों ही जरूरी हैं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope Today)
आज के दिन सामाजिक कार्यों में पूरे उत्साह के साथ शामिल हों और सहयोगात्मक रवैया रखें. समाज में मान सम्मान बढ़ने का योग है. ध्यान रखना होगा कि किसी काम को कठिन मानकर न छोड़ें. सिर्फ फोकस बढ़ाकर आगे बढ़ें. नौकरी में बदलाव की योजनाएं बन रही हो तो अच्छे ऑफर आ सकते हैं,तो वहीं प्रयास करें कि मामूली लाभ के लिए स्थानांतरण न लें. कारोबारियों के लिए दिन मंदी और घाटे से भरा हो सकता है.सेहत में अपेंडिक्स का दर्द उठ सकता है. पहले से समस्या रही है तो दवाओं का विशेष ध्यान रखें. घर में कोई पूजा या अनुष्ठान की प्लानिंग कर सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)
आज के दिन आपका तीखा व्यवहार अपनों को दूर कर सकता है. बर्ताव को लेकर सजग रहें. गंभीर मुद्दे पर चिंतित रखने के बजाय मन शांत और खुश बनाए रखें. व्यर्थ की बातों पर मंथन ठीक नहीं. प्रबंधन से जुड़ी नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. लीडर हैं तो टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन समय की जरूरत है. व्यापारी तालमेल से लाभ कमा पाएंगे, ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य में गठिया रोगियों के लिए दिन कष्टकारी है. दवा या मालिश की अनदेखी न करें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा में भागीदारी महत्वपूर्ण रहेगी. सहयोगियों से प्रेम रहेगा.  

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)
आज के दिन अधिक खर्च की संभावना है. घरेलू मामलों में हाथ खींच कर चलना होगा. ग्रहों का लगातार दबाव है, इसलिए अधिक तनाव वाले काम नहीं करना है, खाली समय मिल रहा है तो आनंद के साथ बिताएं. मन स्थिर रखने के लिए ध्यान बेहतर उपाय है. कार्यस्थल पर प्रतिभा का सम्मान होगा. कारोबारियों को पार्टनर से तालमेल बढ़ाना होगा, नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग सार्थक रहेगी. स्वास्थ्य में एलर्जी के अलावा डेंगू, मलेरिया से बचने की जरूरत होगी, तो वहीं महामारी देखते हुए स्वच्छता का ध्यान रखें. कुछ बातें दिल में चुभ जाएं तो बुरा न मानें, कुछ समय बाद असर खत्म हो जाएगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)
आज के दिन जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. मन अगर अशांत है तो फोकस बढ़ाने के उपाय खोजने होंगे, कुछ मनपसंद धार्मिक किताबें भी पढ़ना लाभकारी होगा. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद होगा. मनोबल सदैव ऊंचा बनाए रखें. खुदरा कारोबारियों के लिए दिन मायूस करने वाला हो सकता है. सामान खराब होने या डिलीवरी में देरी का नुकसान हो सकता है. अगर आप दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य में स्थितियां आज अनुकूल रहेगी. जीवनसाथी की सलाह को सिरे से खारिज करना ठीक नहीं होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)
आज के दिन कोई गलती होती है तो सहजता से स्वीकारें और सुधारने के पूरे जतन करें. प्रगति का समय निकट आता दिख रहा है. कारोबारियों को थोड़ा सामाजिक दायरा बढ़ाना होगा. नए पार्टनर या क्लाइंट के तौर पर लाभ दिख सकता है. कार्यस्थल पर अपने अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें, मेलजोल और सहयोग से समय पर काम निपटाएं. दूध कारोबारियों को गुणवत्ता के लिए सजग रहना होगा, अन्यथा ग्राहकों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में पुरानी बीमारियां दिक्कत बढ़ा सकती हैं. संतान का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. खाली समय है तो परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today)
आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपनी फील्ड से जुड़े संपर्क बढ़ाने होंगे, साथ ही करियर को लेकर प्रगति के अच्छे अवसर बन रहें है. परिश्रम और लगन बढ़ाएं, अच्छी आय बनती नजर आ रही है. व्यावसायिक काम और नौकरी में जिम्मेदारियां गर्मजोशी से निपटाएं. कार्यस्थल पर विरोधियों से सतर्क रहें, सभी से सबसे अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने का प्रयास करें. ईर्ष्या रखने वालों से दूर रहें. कारोबारी वर्ग साझेदारी में भी काम शुरू कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर नियमित योग अवश्य करें. पीठ दर्द उभर सकता है, डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और सावधानियां न छोड़ें. बच्चे और बड़ों के साथ समय बिताएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top