MUST KNOW

बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! बदल गया है आपके बैंक का एड्रेस, यहां चेक करे कहीं आपका खाता तो नहीं?

केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने कुछ ब्रांचों को मर्ज कर दिया है. ब्रांच मर्जर के बाद आपके बैंक का एड्रेस और IFSC कोड बदल गया है तो आप फटाफट अपनी ब्रांच का नया एड्रेस चेक कर लें

नई दिल्ली: बैंक ग्राहकों (Bank Customer) के लिए बड़ी खबर है अगर आपको भी किसी जरूरी काम से बैंक जाना है तो उससे पहले आप ये खबर जरूर पढ़ लें. बता दें केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने कुछ ब्रांचों को मर्ज कर दिया है. ब्रांच मर्जर के बाद आपके बैंक का एड्रेस और IFSC कोड बदल गया है तो आप फटाफट अपनी ब्रांच का नया एड्रेस चेक कर लें, जिससे आपको कोई परेशानी न हो. अब आपको बैंकिग कामकाज के लिए नई ब्रांच में जाना होगा.

केनरा बैंक की ओर से दी गई अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बैंक मुंबई की कई ब्रांचो को शिफ्ट कर रहा है. बैंक ने बताया कि 7 ब्रांचों को दूसरी शाखा में शिफ्ट कर दिया गया है. इसमें मलाड, मुंबई सेंट्रल, घाटकोपर आदि की ब्रांचे शामिल हैं. बता दें आपको नई ब्रांच के बारे में पुराने बैंक ऑफिस से भी पता चल सकता है. आइए चेक करें अपनी ब्रांच का नया एड्रेस-

Read More ; PAN-Aadhaar Link: 30 जून के बाद आपका PAN Card हो जाएगा इनवैलिड, जान लें आपके काम की ये जरूरी बातें

ग्राहकों पर क्या होगा असर?
बता दें ब्रांच मर्जर के बाद जिन भी ग्राहकों का खाता उनके बैंक का एड्रेस, आईएफएससी कोड में बदलाव हो जाएगा. बता दें इसका असर आपके बैंक अकाउंट नंबर पर नहीं पड़ेगा यानी आपका अकाउंट नंबर पुराना वाला ही रहेगा. इसके साथ ही आपके एमआईसीआर कोड में भी बदलाव हो जाएगा.

अपडेट कर लें डिटेल्स
बता दें IFSC कोड बदल जाने के बाद आपको इसको सभी जगह अपडेट करना होगा. जहां से आप ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते हैं या फिर जहां से आप बैंक ट्रांसफर करते हैं. सभी जगह पर आपको डिटेल्स अपडेट करनी होगी. अपडेट न करने पर आपको पैसे ट्रांसफर करने में दिक्कत आ सकती है.

बदलनी होगी चेकबुक
IFSC Code को अपडेट करने के साथ ही आपको अपनी पुरानी चेकबुक को बैंक में देना होगा और वहां से नई चेकबुक इश्यू करानी होगी. नई चेकबुक आपको नए आईएफएससी कोड के साथ में मिलेगी. इसके बाद में आप अधिक जानकारी अपनी पुरानी ब्रांच से ले सकते हैं या फिर आप ऑफिशियल वेबसाइट से भी ले सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top