Haryana

हरियाणा: बदला प्रदेश के स्कूलों का समय, अब सुबह साढे़ आठ से दोपहर साढ़े बारह बजे तक लगेंगी कक्षाएं

सार
मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के मद्देनजर कार्य अवधि बदली गई है। चैनल व एजुसेट पर विषय वार प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का भी शिक्षक अवलोकन करेंगे।

विस्तार
हरियाणा सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अब सुबह 8:30 बजे से दोपहर बाद 12:30 बजे तक कार्य अवधि रहेगी। स्कूलों के समय में बदलाव मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के मद्देनजर किया गया है। शिक्षा निदेशालय ने इस पर अमल के लिए सभी जिला शिक्षा, मौलिक शिक्षा, खंड शिक्षा, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों, स्कूल मुखिया व प्रभारियों को पत्र लिखा है। यह आदेश 22 जून से ही लागू माने जाएंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग ने यह भी निर्णय लिया है कि अवसर मोबाइल एप, जियो टीवी मोबाइल एप व दिल्ली दूरदर्शन के ई-विद्या चैनल पर पहली से 12वीं तक के प्रसारित होने वाले कार्यक्रम और एजुसेट पर कक्षा व विषयवार प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का अवलोकन भी शिक्षक करेंगे। इसके बाद वे अपनी कक्षा के बच्चों को विषयवार दिशा निर्देश देंगे। 

अवसर एप के जरिये दैनिक हाजिरी सुनिश्चित कराना स्कूल मुखिया का दायित्व रहेगा। सभी शिक्षक अपने स्कूल मुखिया के मार्गदर्शन में दाखिला सहित अन्य सभी कार्य स्कूल प्रबंधन समिति की सहायता से पूरा करेंगे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top