Horoscope

Horoscope Today 23 June 2021: मेष, कर्क और मीन राशि वाले आज भूलकर भी न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horosope

आज का राशिफल (Horoscope Today 23 June 2021) मेष, वृष, मिथुन समेत सभी राशियों के लिए विशेष है. पंचांग (Aaj Ka Panchang) के अनुसार 23 जून 2021 को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष त्रयोदशी तिथि है. चंद्रमा (Moon) आज वृश्चिक राशि में आज गोचर कर रहा है. जानते हैं राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today, Daily horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 23 जून, बुधवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज साध्य योग बना हुआ है. अनुराधा नक्षत्र है आज. शनि देव मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं. सेहत, धन और व्यापार आदि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope Today)- आज कामकाज से ज्यादा करीबियों को समय देना होगा. उनकी जरूरत और समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहें. सामाजिक दायरा मजबूत करें, निकट भविष्य में इसकी आवश्यकता पड़ेगी. करियर को लेकर सजगता बनाए रखें. परिश्रम से पीछे न हटें, धन खुद ब खुद आपके पास आएगा. व्यापारी वर्ग को सजगता से काम करने की जरूरत होगी. सिर्फ मुनाफे की बजाय ग्राहकों को खुद से जोड़ने का प्रयास करें. मेडिकल संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय ठीक है. स्वास्थ्य में पुराने रोग सक्रिय होकर परेशानी बढ़ा सकते हैं. संतान की सेहत के प्रति सतर्कता रखें. परिवार से मिले प्यार, हंसी के पल मन को हल्का कर देंगे.

वृष राशिफल (Taurus Horoscope Today)- आज के दिन सक्रियता से लाभ मिलेगा. आपके प्रयासों से कई लोगों को लाभ होगा. लोगों का विश्वास बढ़ने के साथ सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोग प्रगति के लिए मेलजोल का दायरा बढ़ाएं. होटल या रेस्टोरेंट के मालिक हैं तो दिन अच्छा रहेगा. मन में अगर कारोबार बदलने का कोई विचार चल रहा है, सही समय है, बस अपनी कार्ययोजना को सटीक तरीके से तैयार करें. युवा किसी से भी कटु या अहंकार की भाषा न बोलें. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सेहत में सांस संबंधी परेशानी है तो डॉक्टर से संपर्क बनाए. अपनों से कम्युनिकेशन गैप ठीक नहीं. मतभेद है तो बातचीत कर सुलझा लें. प्रसन्नता बनाए रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today)- आज के दिन मानसिक उथल-पुथल रह सकती है. क्षमता बढ़ाकर बड़ी जिम्मेदारियों को निभाएं. नौकरी में बॉस काम बढ़ा सकते हैं, लेकिन अनचाहापन न दिखाएं. कार्यस्थल पर वरिष्ठों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना बन रही है. ट्रांसपोर्ट कारोबारी मनचाहा लाभ पा सकते हैं, लेकिन पहले वाहनों की पूरी जांच जरूर कराएं, अन्यथा लाभ से अधिक नुकसान हो सकता है. अभिभावकों को छोटे बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है. इस समय नैतिक शिक्षा देना बेहतर भविष्य की नींव रखेगा. हेल्थ को देखते हुए वर्तमान में हृदय रोगी सतर्क रहें. बच्चों की गतिविधियों पर निगाह बनाए रखें. मां का सानिध्य मिलेगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today)- आज अच्छी प्लानिंग के साथ आगे बढ़ने का दिन है. कोई सरकारी प्रोजेक्ट लेने के इच्छुक हैं तो प्रयासों में तेजी लाए. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी चल रही है तो इसमें भी लाभ दिख रहा है. बहुत संभव है कि फैसला पक्ष में आए. आज का दिन प्रॉपर्टी में निवेश के लिए अच्छा होगा. लोहे के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए लाभ का समय है. हालांकि हिसाब किताब साफ रखना होगा. महामारी के प्रति अलर्ट रहें और मौसम के साथ आई छोटे बदलाव को अनदेखी न करें. प्रतिरोधक क्षमता देने वाले भोजन के साथ योग लाभप्रद होगा. कटु बातों से माहौल खराब हो सकता है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)- आज के दिन थोड़ा धैर्य बटोर कर काम करें, अन्यथा यह तनाव स्वास्थ्य बिगाड़ सकता है. समय के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, लेकिन ध्यान रखें, आंख मूंद कर कोई निवेश न करें. अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह आत्मघाती हो सकती है. बिजनेस में दूध-दही या पनीर से जुड़ा काम करने वाले अच्छा लाभ कमा पाएंगे. स्वास्थ्य में ऐसे लोग किसी भी रूप में कब्ज से पीड़ित हैं तो महीन अनाज त्याग दें. कई दिन से हवन आदि कराना चाह रहें हैं तो करवा सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर घर में छोटे बच्चों को दुर्घटना में लगने वाली चोट से बचाना होगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)- आज के दिन सकारात्मक परिणाम आपको हल्का महसूस कराएंगे. बेहतर प्रदर्शन के चलते बॉस की सराहना तो मिलेगी, लेकिन सहकर्मियों की आंख का कांटा भी बन सकते हैं. ऐसे व्यवहार कुशलता से आप आसानी से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बना पाएंगे. घर में कोई सुविधाओं से जुड़ी बड़ी चीज खरीद सकते हैं, इलेक्ट्रॉनिक आइटम में देख परखकर ही सौदा करें. कारोबार के लिए कर्ज लेते समय ब्याज आदि की बात पक्की करके रखें. स्वास्थ्य में आज विशेष समस्याएं नहीं हैं, लेकिन पहले से बीमार हैं तो बदपरहेजी या दवा में लापरवाही ठीक नहीं होगी. घर की समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना होगा. सभी भुगतान समय पर करते चलें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope Today)- आज के दिन दूसरों की सुनने की जगह मन कि सुनकर निर्णय लेना सार्थक होगा. पूरी तरह किए परिश्रम के बावजूद सफलता में संदेह है. भ्रामक बातों पर भरोसा करने पर नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्वभाव में सौम्यता और थोड़ा फ्लैक्सिबिलिटी रखने की जरूरत है. नौकरी कर रहे लोगों को मल्टीपल टास्क करने पड़ सकते हैं. युवाओं की पढ़ाई में खर्च बढ़ने से मानसिक तनाव रह सकता है. व्यापारी कारोबार में निवेश बढ़ाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल रुक जाएं. हेल्थ को लेकर खानपान में सचेत रहने की जरूरत है. घर या आसपास धार्मिक अनुष्ठान हो रहा हो तो जरूर जाएं. कुछ श्रमदान और अर्थदान लाभदायक होगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)- आज के दिन महागणपति जी की आराधना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है, उनको लड्डू का भोग लगाए. मन में उलझन है तो वह जल्द दूर होगी. क्रोध या चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. ऑफिस के कामकाज में थोड़ी तेजी दिखानी होगी. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोग अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. व्यापारी वर्ग ऐसी डील पुनः बनाने की कोशिश करें जो किन्हीं कारणों से नहीं हो पाई थी. विद्यार्थियों को शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में हड्डियों के रोगों से जूझ रहे लोगों के लिए गंभीर समस्या हो सकती है. लापरवाही न करें. बड़े भाई के लिए लाभ का दिन है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)- आज के दिन कामकाज में आ रही बाधाएं जल्द आपके अनुकूल बनेंगी. मन में विचार का आदान-प्रदान सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाएगा. ऑफिस के कामकाज पर अधिक ध्यान लगाएं. बैंकिंग सेक्टर के लोगों के लिए प्रमोशन और तबादले की संभावना है. ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों को पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान हो सकता है. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का काम करते हैं तो सतर्क रहें. सेहत को लेकर दिनचर्या सही करने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक चिंता को खुद से दूर रखें अन्यथा यह डिप्रेशन में बदल सकता है. अन्य जिम्मेदारियों के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)- आज के दिन मानसिक मजबूती ही सर्वश्रेष्ठ बनाएगी. भाग्य-कर्म का कॉम्बिनेशन अच्छा लाभ देगा. कार्यस्थल पर आपकी गंभीरता और दूसरों से स्नेह भरा बर्ताव सभी का दिल जीत लेगा. ऑफिस में बॉस से तालमेल बनाकर रखना होगा. प्राइवेट काम करने वालों को सरकारी तनाव से दूर रहने की जरूरत है. किसी भी तरह के गैरकानूनी कामकाज में खुद को शामिल नहीं होने देना है. मगर कारोबारियों को कोई भी लेनदेन में भावुकता दिखाने से बचना होगा. कमर दर्द की समस्या हो सकती है. फेफड़ों से संबंधित लोग भी परेशान रह सकते हैं. घर में मेहमानों का आना-जाना बढ़ेगा, स्वागत-सत्कार के लिए खुले मन से तैयार रहें.  

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)- आज के दिन जहां एक ओर भाग्य का आपको लाभ मिलेगा, तो वहीं किसी मुद्दे पर दिल में कोई बात है तो परिवार के साथ तुरंत शेयर कर उसका समाधान करने का प्रयास करें. कारोबार में साझीदार आप से वरिष्ठ हैं तो उनकी सलाह और मार्गदर्शन की अनदेखी न करें. उन्हें महत्व देने से आपको लाभ मिलेगा. फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को अच्छा ऑफर मिलेगा. आग और सड़क दुर्घटना से सावधान रहें. पारिवारिक षड्यंत्र आदि को लेकर सतर्क रहें. घर में सभी के साथ मेलभाव के साथ दिन बिताएं. पारिवारिक संबंधों में अहंकार या धन का घमंड आपको करीबियों से दूर ले सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today)- आज के दिन ऊर्जा-आत्मविश्वास बढ़ाए रखने की जरूरत होगी. शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सीनियर्स से मिली सीख फायदेमंद होगी, तो वहीं दूसरी ओर काम और घर में मिल रही चुनौतियां तनाव बढ़ाएंगी. कामकाज का पैटर्न बदल कर प्रदर्शन में सुधार ला सकते हैं. व्यापारियों को मुनाफे के लिए मार्केटिंग सुधारनी होगी. विद्यार्थियों को नोट्स अधिक शेयर करते वक्त सावधानी रखनी होगी. युवा करियर के लिए फोकस बढ़ाएं. स्वास्थ्य में महामारी के प्रति अलर्ट रहें. परिवार में कहीं से दुखद समाचार मिलने की आशंका है. यात्रा के समय सामान और दस्तावेजों की सुरक्षा पर खास ध्यान दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top